हनीप्रीत ने राम रहीम के लिए रखा करवा चौथ का व्रत

नई दिल्ली। साध्वियों के बलात्कार का दोषी करार दिया गया डेरा सच्चा सौदा का प्रमुख बाबा गुरमीत राम रहीम सिंह इन्सां जेल में है। उसकी राजदार व मुंहबोली बेटी हनीप्रीत भी जेल में है। बावजूद इसके हनीप्रीत ने राम रहीम की लंबी आयु और सलामती के लिए करवा चौथ का व्रत रखा। उसने सारा दिन कुछ नहीं खाया। अधिकारियों के जोर देने पर पानी पिया लेकिन रात में चांद देखने के बाद ही व्रत तोड़ा। इस दौरान वो पुरानी बातें याद करती रही और कई बार भावुक भी हुई। 

बताया जा रहा है कि डेरा में अब तक ये परंपरा रही है कि करवा चौथ के मौके पर वहां रहने वाली अधिकतर साध्वियां और साधु पिता के लिए व्रत रखते हैं। हनीप्रीत ने रिमांड के दौरान व्रत रखा, लेकिन इस दौरान पानी पीती रही। मीडिया में चल रही खबरों की मानें तो हनीप्रीत से पूछताछ के लिए सुबह से ही कई महिला अधिकारी पहुंचीं लेकिन करवा चौथ का दिन होने की वजह से पुलिस कर्मियों ने भी सामान्य तौर पर पूछताछ की। इस दौरान भी हनीप्रीत से कई बार खाने के लिए पूछा गया, लेकिन वह बार बार मना करती रही।

करवा चौथ के दिन रिमांड पर पूछताछ के हर सवाल पर हनीप्रीत को डेरा की तमाम बातें याद आ रही थी। इस दौरान एक-दो बार वह भावुक भी हो गई, जिसके बाद उसे समझाया गया लेकिन काफी कहने के बाद उसने लिक्विड डाइट लिया। रात में चांद निकलने के बाद उसने व्रत खोला। 
डेरे में अब तक चलने वाली परंपरा के तहत वहां न केवल साध्वियां बल्कि पुरुष साधु भी डेरामुखी की खैरियत के लिए व्रत रखते थे लेकिन पहले आई खबरों की सुर्खियों में डेरा की ओर से साफ किया जा चुका है कि कोई भी अपनी मर्जी से ऐसा करता था और इसके लिए किसी पर दबाव नहीं था।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !