WWE: सलवार सूट में उतरी कविता, न्यूजीलैंड की रैसलर को पटक पटककर पीटा

Saturday, September 2, 2017

इंटरनेशनल स्टेज पर प्रोफेशनल रैसलिंग में भारत की दे ग्रेट खली और जिंदर महल ने अपनी अहम पहचान बनाई है लेकिन अब हमारे देश की महिलाएं भी आगे आई हैं। रेसलिंग में देश का नाम रोशन करने के लिए कविता देवी का नाम सामने आया है। इन दिनों सोशल मीडिया पर WWE कविता की ताबड़तोड़ रैसलिंग वाले वीडियो ने यूट्यूब पर धूम मचाई हुई है। इस वीडियो को देखकर आप जाहिर तौर पर ये अंदाजा लगा सकते हैं कि अब कविता जल्द ही चैंपियन बनने वाली भारतीय महिला होंगी। 

इस वीडियो में WWE में भारत की ओर से प्रतिनिधित्व करने वाली पहली भारतीय महिला कविता देवी न्यूजीलैंड की रैसलर डकोका काई से रिंग में लड़ रही हैं। कविता डकोका को खूब धुनधुन कर पटक रही हैं। इस वीडियो में साफ देख सकते हैं कि पहले राउंड में कविता किस तरह से डकोका को अपने ऊपर जरा भी हावी नहीं होने दे रही हैं। वे डकोका को उठा-उठाकर पटक रही हैं। हालांकि इस मैच में कविता को डकोका से हारना पड़ा। अब तक इस वीडियो को 577,334 लोग देख चुके हैं। दिलचस्प ये है कि कविता रिंग में भारतीय पोषाक पहनकर उतरी।

आपको बता दें कि WWE में कविता ने यंग क्लासिक टूर्नामेंट में भाग लिया था, जो कि हमारे देश की पहली महिला हैं। वे इस टूर्नामेंट में ज्यादा देर तक तो नहीं टिक पाईं लेकिन जितनी भी देर टिंकी उनका दमखम बखूबी नजर आया। कविता देवी को WWE में भारत की ओर से प्रतिनिधित्व करने पर बेहद गर्व है। लिहाजा अब उनका अगला कदम WWE महिला चैंपियन बनना है। कविता भी द ग्रेट खली और जिंदर महल की तरह WWE में अपने नाम का परचम लहराने के सपने देख रही हैं। 

कविता ने द ग्रेट खली से ही रैसलिंग की ट्रेनिंग ली है। आपको बता दें कि ‘में यंग क्लासिक’ टूर्नामेंट का आयोजन WWE की ग्रेटेस्ट विमेन रेसलर्स में से एक रहीं WWE हॉल ऑफ फेमर ‘मे यंग’ की याद में किया गया था। यह एक एलिमिनेशन टूर्नामेंट हैं जिसमें विश्व के कई देशों से टॉप महिला रैसलर्स ने हिस्सा लिया है. अमेरिका, न्यूजीलैंड, जर्मनी, जापान, मेक्सिको, चीन और भारत जैसे सभी बड़े देशों से महिला रैसलर्स इस टूर्नामेंट में भाग लेने पहुंची हैं। इनमें से एक नाम भारतीय महिला कविता देवी का भी था।

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

CHOOSE YOUR FAVOURITE NEWS CATEGORY | कृपया अपनी पसंदीदा श्रेणी चुनें

mgid

Loading...

Popular News This Week

 
Copyright © 2015 Bhopal Samachar
Distributed By My Blogger Themes | Design By Herdiansyah Hamzah