SIDHI में रेत माफिया के ड्राइवर की संदिग्ध मौत, तनाव

Thursday, September 7, 2017

सीधी। जिले के रामपुर नैकिन थानांतर्गत ग्राम पंचायत घुघुटा मे आज सुबह सनसनी फैल गई। मामला था अवैध रेत उत्खनन में लगे ट्रैक्टर के चालक मुनेन्द्र यादव पिता महेश यादव उम्र 32 वर्ष निवासी घुघुटा के मृत शरीर मिलने का। आनन फानन में रामपुर नैकिन पुलिस को सूचना दी गई कि मुनेन्द्र यादव की हत्या कर उसे गांव मे ही पुलिया के पास फेंक दिया गया है। मृतक यादव समाज से होने के कारण हत्या की खबर फैलते ही यादव बाहुल्य गांव मे शोक एवं तनाव का माहौल बन गया। मृतक के परिजनों एवं पंचायत सरपंच दुर्गा कोल ने आरोप लगाया कि एक पुलिस अधिकारी एवं उसका साथी ट्रैक्टरों से पूरी रात अवैध रेत उत्खनन करवाते हैं और सभी ट्रैक्टरों से रात मे हजार हजार रुपये वसूलते हैं। मृतक के भाई रामबहोर यादव ने आशंका जताई कि मेरे भाई मुनेन्द्र की हत्या की गई है। दूसरी तरफ यह भी कहा जा रहा है कि यह एक हादसा मात्र है। 

घटना स्थल पर सैकडों ट्रैक्टर रेत का था भंडारण 
घुघुटा ग्राम पंचायत अवैध रेत उत्खनन के लिए वर्षों से जिले चर्चा का विषय रही है। एक ट्रैक्टर चालक की मौत ने आम जन को झकझोर देने का काम कर दिया। घटना स्थल पर सैकडों गाडी  रेत का भंडारण इस कारोबार की असलियत बया कर रहा है। 

जिले मे क्यो नही हो रही कार्यवाही 
पडोसी जिले सिगरौली मे एक दिन मे अवैध उत्खनन में लगे सैकडो वाहनों पर प्रशासन ने जबरजस्त कार्यवाही की थी और इस कारोबार की जडे एक झटके में हिलाकर रख दी थी तो ऐसी कार्यवाही सीधी जिले मे क्यो नही की जा रही है जब कि सिंगरौली जिले की अपेक्षा सीधी जिले मे इस कारोबार की जडे जादा फैली हुई है और आए दिन बडी बडी घटनाएं होती आ रही है फिर भी प्रशासन मूक दर्शक बुत की तरह अपनी नजरे झुकाए बैठा है।

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

CHOOSE YOUR FAVOURITE NEWS CATEGORY | कृपया अपनी पसंदीदा श्रेणी चुनें

mgid

Loading...
 
Copyright © 2015 Bhopal Samachar
Distributed By My Blogger Themes | Design By Herdiansyah Hamzah