MP में स्कूल/कॉलेज बस कर्मचारियों का पुलिस वेरिफिकेशन होगा: शिवराज सिंह

BHOPAL: गुरुग्राम के रेयान इंटरनेशनल स्कूल में 7 साल के मासूम प्रद्युम्न ठाकुर की निर्मम हत्या के बाद देशभर के स्कूलों में बच्चों की सुरक्षा को लेकर गंभीर सवाल खड़े हो गए हैं। जहां एक ओर गुरुग्राम के रायन इंटरनेशनल स्कूल में हुई घटना के बाद लोगों में अत्यधिक रोष है। इस घटना के बाद सभी अभिभावकों के मन में अपने बच्चों की सुरक्षा को लेकर डर व चिंता ने घर कर लिया है। वहीं दूसरी ओर मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने गुरुग्राम में हुई घटना के बाद प्राइवेट स्कूलों को बच्चों की सुरक्षा के निर्देश दिए गए हैं। DIG ने भी स्कूल व कॉलेजों के ड्राइवर व कन्डक्टरों का वेरिफिकेशन करने का निर्देश दिए हैं। सुरक्षा की द्रष्टि से सभी स्कूल व कॉलेजों की जांच की जायेगी। 

इस मामले पर मानव संसाधन विकास मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने कहा है कि एक स्कूल में बच्चे की हत्या और बच्ची के साथ बलात्कार की घटनाएं काफी चिंताजनक हैं। जावड़ेकर ने कहा ''मैं खुद से बहुत दुखी हूं, मेरी भी पोती स्कूल जाती है।'' उन्होंने कहा कि सरकार स्कूलों में बच्चों की सुरक्षा को लेकर पुख्ता इंतजाम करने के उपायों पर विचार कर रही है। 

केंद्रीय शिक्षा मंत्री जावड़ेकर ने कहा कि सीबीएसई के स्कूलों को मंत्रालय की ओर से फिर सुरक्षा संबंधी निर्देश भेजे जा रहे हैं। सुप्रीम कोर्ट ने जो जवाब मांगा है उसे भी भेज रहे हैं। जावड़ेकर ने कहा 'एक और विचार मन में आया है कि क्यों ना स्कूल बस की ड्राइवर महिला हों और ज्यादा से ज्यादा कर्मचारी महिला हों जिसे सुरक्षा की स्थिति कुछ बेहतर हो जाए.''

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !