Loading...

महामना एक्सप्रेस को सुपरफास्ट बताकर चालान बना रहे हैं उड़नदस्ता वाले

अशोक कुमार विश्वकर्मा। अभी हाल ही में दिनांक 13/07/2017 को भोपाल से खजुराहो तक के लिए 'महामना' नाम से एक सुपर फ़ास्ट ट्रेन का उदघाटन किया गया है। ट्रेन संख्या 22163 है। रेल विभाग की गलती के कारण यात्री कंफ्यूज होकर अनावश्यक रूप से चालान भरने को मजबूर हो रहे हैंं। मामला कुछ ऐसा है की ट्रेन का नम्बर 22163 है जो की सुपरफास्ट है लेकिन ट्रेन में लिखा है भोपाल खजुराहो महामना 'एक्सप्रेस' एवं इंडियन रेल की साइट में भी सुपरफास्ट की जगह 'एक्सप्रेस' लिखा है। साथ ही ट्रेन की बोगियों के अंदर कम्प्यूटरीकृत स्पीकरों द्वारा किये जा रहे अनाउंसमेंट में भी महामना एक्सप्रेस ही बोला जा रहा है।

इस कारण प्रथम दृष्टया कोई भी यात्री एक्सप्रेस की ही टिकट ले लेता है लेकिन ट्रेन में उड़न दस्ता के द्वारा चकिंग के दौरान एक्सप्रेस की टिकट होने के बाद भी यात्रियों के चालान काटे जा रहे हैं। रेल विभाग सुपरफास्ट की जगह एक्सप्रेस लिखे होने की अपनी गलती को नही सुधार रहा है जिससे यात्रियों को बेवजह परेशान होना पड़ रहा है।

क्या विभाग को अपनी वेबसाइट में और ट्रेन में साथ ही ट्रेन की बोगियों के अंदर कम्प्यूटरीकृत स्पीकरों द्वारा किये जा रहे अनाउंसमेंट में भी महामना एक्सप्रेस की जगह सुपरफास्ट बदलवाकर यात्रियों के कन्फ्यूजन को दूर कर पारदर्शिता नही लानी चाहिए ?
अशोक कुमार विश्वकर्मा, पन्ना म.प्र.