MP में किसान आंदोलन को कांग्रेस ने दिया समर्थन

भोपाल। कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अरुण यादव ने प्रदेश में जारी किसानों के अहिंसक आंदोलन का समर्थन किया है। उन्होंने राज्य सरकार के निर्देश पर फैलाए जा रहे पुलिस के आतंक की कड़े शब्दों में निंदा की है। पुलिस द्वारा किसानों पर दर्ज किए गए प्रकरण और मारपीट को यादव ने किसानों का अपमान बताया है।

यादव ने कहा कि पूरे प्रदेश में किसानों के इस वाजिब आंदोलन को कांग्रेस पूरा समर्थन देगी। यादव ने कांग्रेसजनों से यहां तक कहा है कि वे इस आंदोलन में प्रदेश के किसानों के सहभागी बन उनके साथ मैदान में खड़े रहे। यादव ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से सवाल किया है कि, 'आखिरकार क्या कारण है कि उनके कई झूठे प्रचारित कथनों के बाद भी खेती प्रदेश में लाभ का धंधा नहीं बन सकी?

भाजपा के घोषणा पत्र में उल्लेखित लागत से 50 फीसदी लाभ देने का वादा 13 सालों बाद भी पूरा क्यों न हो सका? प्रदेश के किसान क्यों आत्महत्या कर रहा है? यादव ने शांतिपूर्ण अपने हक की मांग कर रहे किसानों के आंदोलन का पूर्ण समर्थन करते हुए पार्टीजनों को निर्देशित किया है कि वे अन्नदाताओं के समर्थन में मैदान पकड़े और अपनी समुचित ताकत उनके पक्ष में लगाएं।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !