दूषित मानसिकता वाले दलितों की जागरुकता से चिढ़ते हैं: लक्ष्य

नई दिल्ली। 25 जून 2017 को लक्ष्य की दिल्ली टीम ने डाबड़ी के डॉ बीआर आंबेडकर चौक पर बहुजन जनजागरण अभियान के तहत एक दिवसीय कैडर कैम्प का आयोजन किया। जिसमे लोगो ने बढ़चढ़कर हिस्सा लिया। कैडर कैम्प की सुरुआत बुद्ध वंदना से हुई, लोगो ने स्वेत वस्त्र पहने हुए थे। लखनऊ से आई लक्ष्य कमांडर संघमित्रा गौतम ने लोगो से तथागत गौतम बुद्धा की शिक्षाओं के बारे में विस्तार से जानकारी दी तथा लोगो से उनके बताये मार्ग पर चलने की सलाह दी। 

उन्होंने कहा कि विश्व में जिन्होंने भी तथागत बुद्धा के मार्ग को अपनाया है उन्होंने हर क्षेत्र में विकास किया है। उन्होंने बताया कि तथागत ने कहा था कि आपो दीपो भवो अर्थात अपना दीपक स्वयं बनो। दिल्ली की लक्ष्य कमांडर एडवोकेट गीता रानी ने महिला उत्थान में डॉ भीम राव आंबेडकर के योगदान के बारे में विस्तार से चर्चा की। उन्होंने बतया कि महिलाओं को जो भी अधिकार मिले है वो सिर्फ और सिर्फ डॉ भीम राव अम्बेडकर के अथक प्रयासों के कारण ही मिले है। हमें उनके द्वारा बताये मार्ग को अपनाना चाहिए।

हरियाणा के फरीदाबाद से आये लक्ष्य कमांडर मिलाप सिंह ने दलितों पर हो रहे अत्याचारों पर गहरा दुःख प्रकट किया। उन्होंने कहा कि अब दलित अपने अधिकारों को जानने लगा है और उनकी मांग करने लगा है तो कुछ मुठ्ठी भर दूषित मानसिकता वाले लोगो को अच्छा नहीं लग रहा है और वो उनकी आवाज को दबाना चाहते हैं। उन्होंने लोगो से किसी भी प्रकार के शोषण के खिलाफ आवाज बुलंद करने की अपील की।

लक्ष्य के दिल्ली के चीफ कमांडर माधव यादव ने बहुजन एकता पर बल देते हुए कहा कि बहुजन एकता से ही इस प्रकार के शोषणों को रोका जा सकता है। उन्होंने सहारनपुर में दलितों के साथ घटी अमानवीय घटना पर शोक प्रकट किया। उन्होंने कहा कि ये घटना दूषित मानसिकता वाले लोगो की ओछी मानसिकता का परिचय है सरकार को इस प्रकार की घटनाओ को कड़े से निपटना चाहिए।

लक्ष्य के एन.सी.आर. प्रभारी गंगालाल गौतम ने लक्ष्य के कार्यो व् उद्देश्यों के बारे में विस्तार से बताया तथा लोगो से अपील करते हुए कहा कि वो लक्ष्य द्वारा चलाई जा रही सामाजिक क्रांति में शामिल हों। लोगो ने लक्ष्य टीम की भूरी भूरी प्रशंसा की तथा उनके साथ कंधे से कन्धा मिलकर चलने का अश्वासन दिया।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !