Loading...

HERO, TVS और YAMAHA को एक साथ चुनौती देने HONDA ने लांच की CLIQ

Hero Pleasure, TVS Scooty Zest, Yamaha Alpha और Suzuki Let's को एक साथ चुनौती के लिए होंडा टू-व्हीलर ने भारत में अपने नए स्कूटर Cliq को लॉन्च कर दिया है। कंपनी ने इसकी कीमत 42,499 रुपये (एक्स-शो रूम, दिल्ली) रखी है। Honda Cliq को डिजाइन कॉन्सेप्ट ऑटो एक्सपो 2016 में Navi के साथ पेश किया गया था। कंपनी ने इसे चार कलर ऑप्शन पैट्रीऑटिक रेड विद व्हाइट, ब्लैक, मोरक्कन ब्लू विद व्हाइट और ऑर्कश ग्रे के साथ पेश किया है।

Honda Cliq में कंपनी का 110cc का HET इंजन दिया गया है जो 8bhp का पॉवर और 8.96Nm पिक टॉर्क जेनेरेट करेगा. इसके अलावा इसमें ट्यूबलेस टायर भी दिया गया है. कंपनी के दावे के मुताबिक, Cliq 60 kmpl का माइलेज देगी. होंडा ने इस मॉडल को कॉम्बी ब्रेक सिस्टम के साथ पेश किया है जिससे ब्रेकिंग में ज्यादा सेफ्टी मिलेगी.

Cliq के खासियत के बारे में बात करें तो, इसमें 14 लीटर का अंडर सीट स्‍टोरज स्‍पेस दिया गया है. ये स्कूटर लेडिज और जेन्ट्स दोनों के कंफर्ट को ध्यान में रखकर बनाया गया है. इस स्कूटर में मोबाइल चार्जिंग सॉकेट भी दिया गया है. इसकी कुछ खासियत ये भी है कि इसमें सीट की हाइट थोड़ी कम रखी गई है और सीट चौड़ी भी है. इसका वजन भी कम रखा गया है.

रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस स्कूटर को पहले राजस्थान में उपलब्ध कराया जाएगा उसके बाद धीरे-धीरे इसे भारत के अन्य शहरों में पहुंचाया जाएगा. बाजार में आने के बाद Cliq का मुकाबला भारत में Hero Pleasure, TVS Scooty Zest, Yamaha Alpha और Suzuki Let's से रहेगा.