यूपी में 24 यात्री जिंदा जल गए: रोड एक्सीडेंट

Monday, June 5, 2017

बरेली। उत्तर प्रदेश में बरेली के बिथरीचैनपुर क्षेत्र में राज्य परिहन निगम की बस और ट्रक के बीच हुई  भीषण टक्कर के बाद बस में आग लगने से 24 लोगों की जिंदा जलकर मौत हो गई और 15 घायल हो गए। पुलिस सूत्रों ने आज यहां बताया कि रात करीब एक बजे दिल्ली से गोण्डा जा रही बस को राष्ट्रीय राजमार्ग पर एक तेज रफ्तार ट्रक ने टक्कर मार दी। टक्कर के बाद बस और ट्रक में आग लग गई। सभी घायलों को अस्पताल में भर्ती करा दिया गया है जिसमें कुछ की हालत गंभीर बताई जा रही है।

ये भयानक हादसा रविवार रात 1 बजे के आस-पास हुआ है।बड़ा बाईपास के इवर्टिस यूनिवर्सिटी मोड़ पर दिल्ली से गोंडा जा रही रोडवेज की बस की लखनऊ की ओर से आ रहे ट्रक से भिड़ गई, जिसके बाद बस का डीजल टैंक फट गया और बस और ट्रक में आग लग गई। इससे पहले यात्रियो को बस से निकलने का मौका मिल पाता कि आग की लपटो मे पूरी बस घिर चुकी थी। इस हादसे में 24 लोगों के जिंदा जलने की खबर है। हालांकि कुछ लोगों ने खिड़की तोड़कर भागने की कोशिश की। उनकी जान बच गई। चीख पुकार के बीच पुलिस और प्रशासन की टीमे मौके पर राहत कार्य में जुटी। हादसे के बाद ट्रक ड्राइवर फरार हो गया। 

दुर्घटना की वजह गलत साइड मे चल रही बस के सामने अचानक ट्रक आना बताया गया है। फिलहाल कुछ घायलों को निजी अस्पताल में भेजा गया है, सभी की हालत नाजुक है। सीएम योगी ने किया मुआवजे का ऐलान मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ ने बरेली सड़क हादसे में लोगों की मृत्यु पर गहरा शोक व्यक्त करते हुए दुर्घटना में मारे गए लोगों के आश्रितों को दो-दो लाख रुपये, गंभीर रूप से घायल हुए लोगों को 50-50 हजार रूपए और मामूली रूप से घायल हुए लोगों को 25-25 हज़ार रुपये की आर्थिक सहायता प्रदान किये जाने का ऐलान किया है। वित्तमंत्री बरेली के लिए रवाना सीएम योगी ने वित्त मंत्री राजेश अग्रवाल को तत्काल हेलीकाप्टर से बरेली पहुंचकर राहत कार्यों का प्रभावी अनुश्रवण करने के निर्देश दिए हैं, जिसके बाद वित्तमंत्री बरेली के लिए रवाना भी हो गए हैं।

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

CHOOSE YOUR FAVOURITE NEWS CATEGORY | कृपया अपनी पसंदीदा श्रेणी चुनें

mgid

Loading...

Popular News This Week