अब सिंगल सिम कार्ड पर 2 नंबर चलाएं, TEXTME APP यहां से DOWNLOAD करें

Tuesday, June 20, 2017

नई दिल्ली। एंड्रायड और आईओएस स्मार्टफोन यूजर्स अब सिंगल सिम कार्ड पर एक से अधिक नंबर का इस्तेमाल कर सकते हैं। ड्यूल सिम के इस जमाने में अगर आपके पास सिंगल सिम फोन है या आप एक ही सिम पर एक से अधिक नंबर का इस्तेमाल करना चाहते हैं, तो ऐसा होना मुमकिन है। हम आपके लिए एक ऐसी ट्रिक लाये हैं जिसके जरिये आप एक ही सिम में दो नंबरों का इस्तेमाल कर सकते हैं। तो चलिए आपके ये ट्रिक बता दें। ये सब संभव है टेक्सटमी एप के जरिए। इस एप को एंड्रायड यूजर्स गूगल प्ले स्टोर से फ्री डाउनलोड कर सकते हैं। इसके जरिए बिना सिम बदले किसी दूसरे नंबर का उपयोग कर किसी को कॉल या मैसेज किया जा सकते हैं।

कैसे इस्तेमाल करें टेक्स्टमी?
1. सबसे पहले अपने फोन में इस एप को डाउनलोड कर इंस्टॉल करें।
2. जब आप इस एप को ओपन करेंगे तो वहीं दूसरे नंबर को रजिस्टर करने का ऑप्शन दिया होगा।
3. इसके बाद आप जिस दूसरे नंबर का इस्तेमाल करना चाहते हैं उसे यहां से रजिस्टर करें।
4. रजिस्टर होते ही ये एप उस नंबर को डिफॉल्ट पर सेट कर देगा।
5. अब आप जहां भी कॉल या मैसेज करेंगे वो इसी नंबर से होगा। आपको बता दें कि आप इस एप के जरिए कई नंबर के अकाउंट को एक साथ मैनेज कर सकते हैं। जब आप किसी को कॉल करेंगे तो कॉल रिसीव करने वाले के फोन पर आपका नंबर अलग-अलग देश के कोड और नंबर के साथ फ्लैश होगा।
नोट: आप इस एप के जरिए फ्री में केवल एक ही नंबर रजिस्टर कर सकते हैं। अगर आप एक से ज्यादा नंबर रजिस्टर करना चाहते हैं तो आपको 60 रुपये/महीना शुल्क देना होगा। 
डाउनलोड करने के लिए यहां क्लिक करें

एक और विकल्प है 
इसके अलावा Swytch एप के जरिये भी आप सिंगल सिम कार्ड पर मल्टीपल फोन नंबर्स का इस्तेमाल कर सकते हैं।

कैसे करती है काम?
Swytch एक स्विचबोर्ड की तरह काम करती है। इसमें आप पांच फोन नंबर्स तक का इस्तेमाल कर सकते हैं। इन नंबर्स पर आने वाली कॉल डाटा कनेक्शन्स से कार्य करेगी। यह एप उन लोगों के लिए परफेक्ट है जो अपने पर्सनल और प्रोफेशनल नंबर्स को अलग रखना पसंद करते हैं, लेकिन दूसरा फोन नहीं रखना चाहते।

क्या है खासियत?
1- यह एप यूजर्स को उनके फोन के साथ एक वर्चुअल स्विच बोर्ड दे देता है, जिससे यूजर्स एक लोकेशन से ही कई फोन लाइन्स को मैनेज कर सकें।
2- यूजर्स यह भी चुन सकते हैं की उन्हें किस लाइन से कम्यूनिकेट करना है। इसी के साथ यह भी पता लगाया जा सकता है की वह किस लाइन पर कॉल या टेक्स्ट रिसीव कर रहे हैं।
3- Swytch डाउनलोड के लिए फ्री में उपलब्ध है। इस एप के साथ एक अतिरिक्त नंबर ही फ्री मिलेगा। एक से अधिक लाइन्स के लिए यूजर्स को पे करना होगा।
डाउनलोड करने के लिए यहां क्लिक करें

और अधिक समाचारों के लिए अगले पेज पर जाएं, दोस्तों के साथ साझा करने नीचे क्लिक करें

-----------

अपनी पसंदीदा श्रेणी के समाचार पढ़ने कृपया नीचे दिए गए श्रेणी के ​बटन पर क्लिक करें

mgid

Loading...

Popular News This Week

 
Copyright © 2015 Bhopal Samachar
Distributed By My Blogger Themes | Design By Herdiansyah Hamzah