IPL10: दिल्ली ने पुणे को 7 रनों से चटाई धूल

Saturday, May 13, 2017

राजू जांगिड़/दिल्ली | इंडियन प्रीमियर लीग 2017 के अंतर्गत कल 52वाँ मैच दिल्ली के फ़िरोज शाह कोटला ग्राउंड में होम टीम दिल्ली डेयरडेविल्स और राइजिंग पुणे सुपरजायंट्स के बीच खेला गया था । हालांकि दिल्ली अब इस आईपीएल में प्लेऑफ की होड़ से तो बाहर हो चुकी है फिर भी अच्छा प्रदर्शन किया और मैच अपनी मुठी में रखा और मेहमान टीम को महज 7 रनों से परास्त किया।

मैच में दिल्ली डेयरडेविल्स के कप्तान जहीर ख़ान ने टॉस जीता और पहले बल्लेबाजी का निर्णय लिया था जिसमें दिल्ली ने निर्धारित 20 ओवरों में 8 विकेट खोकर 168 रन बनाये थे टीम में अगर बल्लेबाजों की बात करें तो करुण नायर ने सर्वाधिक पारी खेली नायर ने 45 गेंदों पर 9 चौकों की मदद से 64 रन बनाए जबकि ऋषभ पंत ने 36 और मार्लोन सैम्युल्स ने 27 रनों की छोटी परन्तु अच्छी पारियाँ खेली। पंत ने अपनी पारी में 4 चौके और 2 छक्के लगाए जबकि सैम्युल्स ने भी 1 चौका और 2 छक्के लगाए।

राइजिंग पुणे सुपरजायंट्स के गेंदबाजों ने भी अच्छी गेंदबाजी की जिसमें जयदेव उनादकट और बेन स्टोक्स ने 2-2 विकेट लिए और वॉशिंगटन सुंदर ,एडम जम्पा और डेनियल क्रिचियन ने 1-1 विकेट लिया।

दिल्ली के 168 रनों के लक्ष्य का पीछा करती हुए राइजिंग पुणे सुपरजायंट्स की टीम निर्धारित 20 ओवर में 7 विकेट खोकर 161 रन ही बना पायी और मैच 7 रनों से हार गयी। पुणे की ओर से मनोज तिवारी ने सर्वाधिक 60 रन बनाए जिसमें इन्होंने 45 गेंदें खेली और 5 चौके और 3 गगनचुम्बी छक्के भी जड़े। इनके अलावा कप्तान स्टीव स्मिथ ने 38 और बेन स्टोक्स ने 33 रनों की अच्छी पारियाँ खेली लेकिन जीत दिलाने में नाकामयाब रहे।

दिल्ली की ओर से गेंदबाजी में कप्तान जहीर खान और मोहम्मद शमी ने 2-2 विकेट लिए जबकि शाहबाज नदीम और पेट कमिंस ने 1-1 विकेट अपने-अपने खाते में जोड़ा। दिल्ली की ओर से अच्छी बल्लेबाजी करने वाले करुण नायर का मैच का सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी चुना गया।

और अधिक समाचारों के लिए अगले पेज पर जाएं, दोस्तों के साथ साझा करने नीचे क्लिक करें

-----------

अपनी पसंदीदा श्रेणी के समाचार पढ़ने कृपया नीचे दिए गए श्रेणी के ​बटन पर क्लिक करें

mgid

Loading...

Popular News This Week

 
Copyright © 2015 Bhopal Samachar
Distributed By My Blogger Themes | Design By Herdiansyah Hamzah