अनोखा चोर: पूरा घर साफ करने के बाद महिलाओं के कान की बालियां नौंचकर भाग जाता है

Advertisement

अनोखा चोर: पूरा घर साफ करने के बाद महिलाओं के कान की बालियां नौंचकर भाग जाता है

INDORE | रामबली नगर और अर्चना नगर में रहने वाले लोग पंद्रह दिन से एक अनोखे चोर से परेशान हैं। वह आधी रात के बाद घर में आता है। एक अनोखे औजार से नकूचा उचकाता है और घर में घुसकर कुछ भी चुरा लेता है। जाते-जाते वह सोती महिलाओं के कान से जेवर नोचकर भाग जाता है। जब तक महिलाएं चींखती और उठती हैं, तब तक वह गायब हो जाता है। बदमाश अब तक पांच से ज्यादा महिलाओं के कान नोच चुका है।

मल्हारगंज और एरोड्रम थाना इलाके के तहत आने वाले रामबली, लक्ष्मीपुरी व अर्चना नगर के लोग मंगलवार को पुलिस कंट्रोल रूम पहुंचे। उनका कहना था कि 13 मई से लेकर कल रात (सोमवार) तक एक चोर ने आतंक मचा रखा है। चोर बड़ी चालाकी से घरों में प्रवेश करता है। किसी का मोबाइल उठाता है तो किसी के रुपए।

इन महिलाओं को बनाया निशाना
उसने अब तक रामबली नगर की हेमी बाई, मीना प्रजापत, अर्चना नगर की शारदा रायकवार, रुकमणि बाई, सुंदर बाई, लक्ष्मीपुरी की अनु वारिया सहित कई महिलाओं को निशाना बनाया। इसके अलावा एक घर में कुछ नहीं मिला तो चोर घर मालिक का पैंट ही चुरा ले गया।

सीसीटीवी में कैद हुई वारदात
लोगों का कहना है कि चोर के पास अनूठा औजार है। वह पहले दरवाजे में थोड़ा सा छेद करता है। फिर उससे औजार का एक सिरा डालता है। औजार के ऊपर वाले हिस्से से नकूचे का होल ड्राफ्ट पकड़ता है और धीरे से खिसका देता है। लोग भी हैरान हैं कि आखिर वह दरवाजा कैसे खोलता है। उसकी वारदातें तीन जगह सीसीटीवी में भी कैद हुई हैं।

पुलिस नहीं करती जांच
लोगों का आरोप है कि जब भी वे लोग पुलिस को कॉल करते हैं तो पुलिस लोगों को गुमराह करती है, कभी कहा जाता है कि दूसरे थाने का मामला है तो कभी कहते हैं जांच करेंगे। पुलिस ने इतने सारे मामलों में एक पर ही केस दर्ज किया है।

12 बजे के बाद जागने लगी हैं महिलाएं
लोगों ने बताया कि इन घटनाओं से महिलाएं और बच्चे काफी डरे हुए हैं। महिलाएं रात 8 बजे सो जाती हैं। फिर 12 बजे उठ जाती हैं। फिर नहीं सोतीं। शंका है कि चोर तीनों कॉलोनियों से भली-भांति परिचित है। उसे हर घर में घुसने की जानकारी है। किस घर का दरवाजा कैसे खुलेगा। कितने बजे लोग सो जाते हैं?

टीआई पहुंचे, विधायक को दी जानकारी
लोगों ने सोमवार रात को विधायक सुदर्शन गुप्ता को जानकारी दी थी। अगले दिन जनसुनवाई में पहुंचे तो डीआईजी से मुलाकात की। डीआईजी ने उचित कार्रवाई का आश्वासन दिया है। शाम को मल्हारगंज टीआई पहुंचे और पूरी समस्या सुनी। साथ ही आश्वासन दिया कि अब रोजाना इस इलाके में ज्यादा गश्त हुआ करेगी। बाद में एरोड्रम टीआई ने भी सुध ली।