LOKSABHA CHUNAV HINDI NEWS यहां सर्च करें




SBI का UNNATI CREDIT CARD: मिडिल क्लास के लिए फायदे का सौदा

01 April 2017

बैंक से लोन लेने के अलावा क्रेडिट कार्ड की सुविधा लेने के लिए काफी झंझटों का सामना करना पड़ता है। आजकल बेहतर CIBIL स्कोर की भी मांग की जाने लगी है। जिसने कभी लोन नहीं लिया, उसका CIBIL स्कोर ही नहीं होता। ऐसे में बैंक लोन देने से कतराते हैं लेकिन, स्टेट बैंक ऑफ इंडिया ने ऐसे लोगों के लिए भी क्रेडिट कार्ड का ऑफर पेश किया है, जिनका पिछला कोई वित्तीय इतिहास नहीं रहा है। एसबीआई ने उन्नति क्रेडिट कार्ड लॉन्च किया है। यदि आपके खाते में 20,000 रुपये का न्यूनतम बैलेंस है तो आप भी इसके लिए आवेदन कर सकते हैं। सिर्फ ई-केवाईसी वेरिफिकेशन पर ही यह कार्ड बन सकेगा। जन-धन खाताधारक भी इस कार्ड की सुविधा का लाभ ले सकते हैं।

इस कार्ड की सालाना फीस 499 रुपये होगी, लेकिन बैंक पहले 4 साल में इस चार्ज को नहीं वसूलेगा। प्रति 100 रुपये के खर्च पर कार्ड यूजर को 1 रिवॉर्ड पॉइंट मिलेगा। एक साल के भीतर 50,000 रुपये या उससे अधिक का खर्च करने पर 500 रुपये का कैशबैक मिलेगा। यह ऑफर हर साल के लिए होगा। पेट्रोल पंप पर 500 रुपये से लेकर 3000 रुपये तक की खरीद करने पर 2.5 पर्सेंट के फ्यूल चार्ज में भी छूट मिलेगी। इस उन्नति कार्ड को दुनिया भर के 2.4 करोड़ और भारत के 3,25,000 आउटलेट्स में यूज किया जा सकेगा। 

वीजा और मास्टरकार्ड स्वीकार करने वाले किसी भी आउटलेट पर इसे इस्तेमाल किया जा सकेगा। वीजा और मास्टरकार्ड सपॉर्ट करने वाले दुनिया भर के 10 लाख एटीएम से कैश निकासी की जा सकती है। कार्ड पर मिलने वाली ईजी बिल पे फैसिलिटी के जरिए बिजली, टेलिफोन, मोबाइल और अन्य बिल अदा किए जा सकते हैं। किसी दूसरे बैंक के क्रेडिट कार्ड पर बकाया राशि को आप उन्नति क्रेडिट कार्ड पर ट्रांसफर करा सकते हैं। इस पर आपको ब्याज भी कम चुकाना होगा और किस्तों में भी रकम अदा कर सकते हैं।



-----------

अपनी पसंदीदा श्रेणी के समाचार पढ़ने कृपया नीचे दिए गए श्रेणी के ​बटन पर क्लिक करें

Suggested News

Loading...

Advertisement

Popular News This Week

 
-->