IPL10: 2 मैच जीत चुकी सनराइजर्स को मुंबई ने हराया

13 April 2017

राजू जांगिड़/मुम्बई | IPL 10 में इस सीजन का दसवां मैच मुम्बई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला गया। इसमें पिछली बार की चैंपियन सनराइजर्स हैदराबाद और होम टीम मुम्बई इंडियन्स के बीच रोचक मैच हुआ, जिसमें पिछले दो मैच जीत चुकी सनराइजर्स हैदराबाद को मुंबई इंडियन्स ने पिछले मैच के हीरो नितीश राणा और क्रुणाल पांड्या की आतिशी पारियों की वजह से 4 विकेट से हरा दिया। मुम्बई ने 159 रनों के लक्ष्य को 18.4 ओवर में 6 विकेट खोकर हासिल कर लिया। तीन विकेट लेने वाले जसप्रीत बुमराह को मैन ऑफ द मैच दिया गया। 

मुम्बई इंडियन्स की ओर से नितीश राणा ने 36 गेंदों में 45 रन की पारी खेली, जिसमें 3 चौके और 2 छक्के लगाए ,पार्थिव पटेल ने 24 गेदों में 39 रन, तो क्रुणाल पांड्या ने 20 गेंदों में 37 रन बनाए, जिसमें 3 चौके और 3 छक्के उड़ाए । पटेल और राणा के बीच 38 रन की साझेदारी हुई फिर राणा और क्रुणाल के बीच भी 38 रन बने । हैदराबाद की ओर से भुवनेश्वर कुमार ने 4 ओवर में 21 रन देकर तीन विकेट लिए, तो राशिद खान, दीपक हूडा, और आशीष नेहरा ने एक-एक विकेट चटकाया । मुंबई की ओर से हार्दिक पांड्या (2) और हरभजन सिंह (3) नाबाद रहे।

हैदराबाद ने पहले बैटिंग करते हुए 20 ओवर में 8 विकेट पर 158 रन बनाए जिसमें डेविड वॉर्नर ने 33 गेंदों में 49 रन ठोके, जिसमें सात चौके और दो छक्के लगाए । शिखर धवन ने 43 गेंदों में 48 रन बनाए मुंबई से जसप्रीत बुमराह ने 4 ओवर में 24 रन देकर 3 विकेट झटके, जबकि हरभजन सिंह ने 4 ओवर में 23 रन देकर हैदराबाद के दो विकेट चटकाए ,हार्दिक पांड्या ने एक विकेट लिया ।

सनराइजर्स हैदराबाद की बल्लेबाजी कुछ आउट ऑफ टच लगी । शिखर धवन और डेविड वॉर्नर को शुरुआती ओवरों में रन जुटाने के लिए मशकत करनी पड़ी और दोनों ने मिलकर पांच ओवरों में 26 रन बनाए, जिसमें रनगति 5.2 रही हालांकि दोनों ने पहले विकेट के लिए 81 रन जोड़े । पहला विकेट 11वें वॉर्नर के रूप में गिरा, जो 33 गेंदों में 49 रन (7 चौके, 2 छक्के) बनाकर लौटे धवन ने इसके बाद दीपक हूडा (9) के साथ 24 रनों की साझेदारी की इसके बाद कोई भी बल्लेबाज बड़ी साझेदारी नहीं कर पाया । शिखर धवन 43 गेंदों में 48 रन बनाकर आउट हुए उन्होंने एक छोर जरूर थामे रखा, लेकिन खुलकर बल्लेबाजी नहीं कर पाए और युवराज सिंह महज पांच रन ही बना पाए।

और अधिक समाचारों के लिए अगले पेज पर जाएं, दोस्तों के साथ साझा करने नीचे क्लिक करें

-----------

अपनी पसंदीदा श्रेणी के समाचार पढ़ने कृपया नीचे दिए गए श्रेणी के ​बटन पर क्लिक करें

Loading...

Advertisement

Popular News This Week