40 लाख में कराई ब्रेस्ट सर्जरी, सुडौल की जगह चौकोर हो गए | HEALTH & BEAUTY

नई दिल्ली। स्तर को सुडौल बनाने के लिए आजकल महिलाओं में ब्रेस्ट सर्जरी की डिमांड काफी बढ़ती जा रही है। काफी महंगी होने के बावजूद महिलाएं खुलकर खर्च कर रहीं हैं परंतु कभी कभी इस तरह की हरकतें नुक्सानदायक भी हो जातीं हैं। एक महिला ने 41 लाख से ज्यादा खर्च करके अपने स्तन सुडौल बनाने के लिए ब्रेस्ट सर्जरी करवाई थी। अब उसके स्तन चौकोर हो गए हैं। डॉक्टरों का कहना है कि अब इसका कोई इलाज नहीं है। हालिया मामले में नॉटिंघम की रहने वाली एक महिला ने शिकायत की है कि बोट्ज सर्जरी के बाद उसके स्तनों के आकार खराब हो गया है। महिला ने कहा कि वह अपने पति के साथ अंतरंग होने में असमर्थ हैं क्योंकि उसके स्तन अब चौकोर हो गए हैं।

पूर्व मिलिट्री शेफ कैटी जोन्स का कहना है कि उसके स्तन में प्रत्यारोपित किए गए फ्लिप्स के कारण उसके स्तनों में दर्द और असुविधा हो रही है। उसने कहा कि वह सर्जरी के गलत नतीजों का अकेले ही सामना कर रही है। दो बच्चों की मां कैटी को हर समय इंप्लांट्स को रोकने के लिए हैवी ड्यूटी ब्रा पहननी पड़ती है।

उसने अपने स्तनों को अच्छा आकार देने के लिए 50 हजार पाउंड खर्च किए थे। इस बीच कैटी की सर्जरी करने वाले मेडिकल ग्रुप का कहना है कि वह इस मामले में कैटी की कोई मदद नहीं कर सकता है। कैटी को बताया गया है कि यदि इंप्लांट्स को हटाया गया, तो उसके स्तन 70 वर्षीय महिला की तरह दिखेंगे। महिला का कहना है कि सर्जरी कराना उसका सबसे बुरा निर्णय था, जिसने उसके आत्मविश्वास को पहले से भी कम कर दिया है।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !