मप्र में 35 लाख शिक्षकों की भर्ती | MP SAMVIDA SHIKSHAK JOB 2017

बैतूल। प्रदेश के स्कूल शिक्षा मंत्री विजय शाह ने आज बैतूल में पत्रकारो से चर्चा करते हुए यह ऐलान किया है कि, अगले चार महीनों में 30-35 लाख शिक्षकों की भर्ती की जाएगी। बैतूल में विभागीय समीक्षा बैठक में भाग लेने पहुचे मंत्री शाह ने आज निजी शिक्षण संस्थाओं को नसीहत देते हुए कहा कि प्राइवेट स्कूल का धंधा धर्म के साथ है, शिक्षा धर्म और दान की वस्तु है। शिक्षा व्यापार नहीं हो सकता। 

जो लोग शिक्षा को व्यापार बनाकर कर रहे हम उसे ठीक नहीं समझते। इसलिए बहुत जल्द नियम कायदे लेकर आ रहे हैं। मंत्री ने नियमित शिक्षकों के बरसों से पदोन्नति न होने पर कहा कि यह विभाग की समीक्षा में होती है लेकिन इसे वे जल्द दिखवाएंगे। उन्होंने कहा कि अध्यापक संवर्ग की वेतन विसंगतियों और समस्याओं पर सरकार चिंता कर रही है। मंत्री ने बताया कि सरकार पहली बार प्रदेश में स्कूलों में लैब का सामान, स्कूल रिपेयरिंग और हायर व हाईस्कूलों में बिजली की व्यवस्था करने जा रही है। विभाग के बजट के लाखों रुपये उपयोग न होने पर लैप्स हो जाने के सवाल पर उन्होंने कहा कि बहुत सारा पैसा मैचिंग ग्रांट होता है। कई बार भारत सरकार से पैसा लेट आता है। 

उन्होंने मदरसों में देशभक्ति की शिक्षा का स्वागत किया है। इसके पहले मंत्री विजय शाह ने विधायक हेमन्त खंडेलवाल के सुझाव पर बैतूल और हरसूद क्षेत्र में लागू किये जा रहे कंपोजिट स्कूल मॉडल की जानकारी दी। उन्होंने कहा कि यहां की सफलता के बाद उसे पूरे प्रदेश में लागू किया जायेगा।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !