विदेशी युवती का रेप और मर्डर: TATTOO की मदद से खोजी FB प्रोफाइल, और मिल गया आरोपी

पणजी। दक्षिण गोवा के समुद्र तट पर 14 मार्च को हुई 28 वर्षीय आइरिश लेडी की हत्या के मामले में जांच कर रही पुलिस को उसके फेसबुक पेज से अहम सुराग मिले थे। पुलिस के हाथ वे तस्वीरें भी लगी हैं, जिसे महिला ने वारदात से कुछ घंटे पहले पोस्ट किया था। इन तस्वीरों में महिला आरोपी के साथ नजर आ रही थी। इन्हीं फोटोज के सहारे पुलिस तकरीबन तीन घंटे में आरोपी को अरेस्ट करने में कामयाब हुई। 

कनाकोना पुलिस स्टेशन के इंस्‍पेक्‍टर फिलोमेनो आई कोस्टा ने मीडिया को बताया है कि, "फेसबुक से हमें इस केस को सुलझाने में मदद मिली। इस रेप और मर्डर केस का पहला सुराग फेसबुक से ही मिला है, जिसकी वजह से पुलिस सिर्फ 2 घंटे 40 मिनट में आरोपी तक पहुंच गई। फिलोमेनो ने बताया कि, "रेप और मर्डर के बाद महिला का चेहरा बिगाड़ दिया गया था, ताकि उसकी पहचान ना हो सके। महिला की कमर पर एक टैटू था। इसी टैटू के सहारे हमने उसे फेसबुक पर खोजना शुरू किया और कुछ ही देर में उसका असली नाम पता चल गया।

इसके बाद हमें पता चला कि, महिला अपने एक ऑस्‍ट्रेलियन फ्रेंड के साथ 13 मार्च को दक्षिण गोवा आई थी। वारदात वाले दिन वह दोस्‍त से अलग हो गई और कुछ स्‍थानीय लोगों के साथ चली गई थी। फेसबुक पेज की जांच में पुलिस के हाथ वारदात से पहले की कुछ फोटोज लगी। जिसमें विदेशी महिला कुछ ग्रामीणों के साथ ग्रीन पार्क रिसॉर्ट में होली पार्टी मनाते हुए नजर आ रही थी।

इसलिए हुई महिला की हत्या
इन्हीं फोटोज की जांच में पता चला कि, महिला कानाकोना गांव के हिस्ट्रीशीटर विकास भगत के साथ अंतिम बार नजर आई थी। इसके बाद पुलिस ने विकास को उसके घर से बुधवार को अरेस्ट किया गया। कड़ी पूछताछ में विकास ने अपना गुनाह कबूल कर लिया है। विकास ने पुलिस को बताया कि वह आइरिश लेडी को अच्छी तरह से जानता था। पिछली बार जब महिला गोवा आई थी तो वह तकरीबन दो महीने कानकोना में रही थी। इसी दौरान ही वह विकास के कांटेक्ट में आई। भगत ने पुलिस को बताया कि, 13 मार्च को महिला ने उसे मिलने के लिए बुलाया। दोपहर से शाम तक दोनों साथ थे। विकास के मुताबिक, इस दौरान उसने महिला के सामने शारीरिक संबंध का प्रस्ताव रखा। जिसे महिला ने रिफ्यूज कर दिया। नशे में धुत्त विकास को यह बात इस कदर नागवार लगी कि उसने बियर की बोतल से महिला का सिर फोड़ दिया। इस हमले में महिला बुरी तरह से घायल हो गई और विकास उसे छोड़ मौके से फरार हो गया।

पुलिस के मुताबिक, वहां से भागने से पहले भगत ने महिला के सारे कपड़े उतारे और उन्हें एक बैग में डाल फरार हो गया। विकास के पास से पुलिस को कपड़ों का बैग और बियर की बोतल का टुकड़ा और महिला का कुछ सामान बरामद हुआ है। बुधवार शाम आरोपी को गोवा की स्थानीय कोर्ट में पेश किया गया। जहां से उसे 7 दिन की पुलिस हिरासत में भेजने का आदेश दिया आगे है।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !