MAMTA का MODI पर हमला: केंद्रीय योजनाओं के नाम बदले

नई दिल्ली। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी का ​मोदी विरोधी अभियान जारी है। इधर राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ ममता को घेरने की तैयारी कर रहा है तो उधर ममता ने मोदी की लोकप्रियता पर हमला कर दिया है। उन्होंने केंद्र की तमाम योजनाओं के नाम बदल दिया। यहां तक कि देश भर में चल रहे 'स्वच्छ भारत मिशन' का नाम भी 'निर्मल बांग्ला' कर दिया गया। हालांकि यह पहली बार नहीं है, इससे पहले भाजपा की सरकारें भी कांग्रेस सरकार की योजनाओं के नाम बदलती रही है। 

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक पश्चिम बंगाल की ममता सरकार जल्द ही प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क योजना के नाम में से 'प्रधानमंत्री' को हटा सकती है। राज्य सरकार ने तर्क दिया है कि ममता सरकार केंद्र सरकार की योजनाओं में 40 प्रतिशत से ज्यादा की हिस्सेदारी देती है, तो उसे योजनाओं के नाम बदलने का हक भी है।

अभी तक इनका बदला नाम
ममता सरकार ने अभी तक केंद्र सरकार की स्वच्छ भारत मिशन का नाम बदल कर 'निर्मल बांग्ला' और दीनदयाल उपाध्याय अंत्योदय योजना के नाम को भी बदल कर 'आनंदाधारा' कर दिया है। वहीं प्रधानमंत्री ग्रामीण आवास योजना का नाम बदलकर बांग्ला गृह प्रकल्प योजना कर दिया गया है।

धुर मोदी विरोधी रहीं हैं ममता
गौरतलब है कि पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का शुरुआत से ही विरोध करती आई हैं। नोटबंदी के मुद्दे पर ममता ने पूरे देशभर में कई रैलियां भी की थी, ममता ने आरोप लगाया था कि मोदी सरकार संघीय ढांचे का उल्लंघन कर रही है।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !