BJP विधायक ने बदला देवबंद का नाम, देश में बहस शुरू

नई दिल्ली। देश में आज सुबह से नई बहस शुरू हो गई है। यह बहस देवबंद के बीजेपी विधायक ब्रजेश सिंह के पोस्टर से शुरू हुई है। पोस्टर में विधायक ने देवबंद का नाम देववृंद लिख दिया है। देवबंद सहारनपुर जिले में पड़ता है। यह इलाका मुस्लिम बहुल है। बीजेपी विधायक ने यहां से जीत दर्ज की है। विधायक से जब इस बारे में बात की गई तो उन्होंने कहा, ‘मैं किसी का दिल नहीं दुखाना चाहता ना ही इसका संबंध किसी मुस्लिम संस्थान से है। मैं तो बस देवबंद का नाम बदलकर देववृंद करना चाहता हूं यह सब विकास के लिए हो रहा है।’ बृजेश ने कहा कि उनके समर्थकों ने उनसे मुगल स्मारकों का नाम बदलने की बात कही थी।

विश्व हिंदू परिषद (VHP) के नेता विकास त्यागी ने कहा, ‘हम लोग देवबंद ही नहीं बाकी कई मुगल इमारतों का भी नाम बदलना चाहते हैं। हम चाहते हैं कि यह सब बीजेपी के शासन काल में हो जाए। देवबंद सहारनपुर जिले की सीटों में से एक है। उसकी कुल जनसंख्या में से 65 प्रतिशत लोग मुसलमान हैं। बृजेश सिंह ने वहां पर बसपा के माजिद अली को 29,415 वीटों से हराकर जीत दर्ज की है। 

इंडियन एक्सप्रेस से बात करते हुए बृजेश ने एक बार कहा था, ‘देवबंद की जगह यह इलाका हमेशा देव व्रन्द नाम से मशहूर रहा। यहां पर महाभारत की राखहांडी है, पांचों पांडवों ने यहीं पर पूजा की थी। गांव में ही जरवाला नाम से जगह है जो कि असल में यक्षवाला है। जहां पर यक्ष ने युधिष्ठिर के प्रश्न पूछे थे।’

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !