DATAWIND: अनिलिमिटेड मोबाइल डाटा 20 रुपए प्रतिमाह

नई दिल्ली। कनाडा की मोबाइल हैंडसेट बनाने वाली कंपनी डाटाविंड 200 रुपये में साल भर के लिए डाटा (इंटरनेट) की पेशकश कर सकती है। इसके लिए कंपनी की अपने दूरसंचार सेवा कारोबार में 100 करोड़ रुपये निवेश की योजना है जिसे वह लाइसेंस मिलने के बाद पहले छह महीनों में निवेश करेगी। सस्ते स्मार्टफोन और टैबलेट बनाने वाली कंपनी ने पूरे देश में वचरुअल नेटवर्क सेवाएं देने के लिए लाइसेंस के लिए आवेदन किया है। यह लाइसेंस मिलने के बाद कंपनी डाटा सेवाएं और मोबाइल टेलीफोनी सेवाओं को पेशकश करने में सक्षम होगी, लेकिन वह यह सेवा केवल किसी मौजूदा दूरसंचार सेवाप्रदाता के साथ साझेदारी करने के बाद ही दे पाएगी।

पहले पंजाबी शिक्षा टैबलेट को पेश करने के एक कार्यक्रम से इतर कंपनी के अध्यक्ष एवं मुख्य कार्यकारी अधिकारी सुनीत सिंह तुली ने कहा कि ‘हमें एक महीने के भीतर लाइसेंस मिलने की उम्मीद है। डाटाविंड कारोबार शुरू करने के लिए पहले छह महीने में 100 करोड़ रुपये निवेश करेगी। कंपनी का ध्यान डाटा सेवाओं पर रहेगा।’ डाटाविंड ने 3जी तकनीक पर आधारित ‘विद्याटैब-पंजाबी’ पेश किया है। इसकी कीमत 3,999 रपये रखी गई है।

तुली ने कहा कि कंपनी की योजना ऐसे डाटा प्लान पेश करने की है जो 20 रुपये महीना या उससे कम कीमत के होंगे। उन्होंने कहा कि जियो का 300 रुपये का प्लान केवल उनके लिए बेहतर है जो हर माह 1,000-1,500 रुपये खर्च कर सकते हैं। ऐसे लोगों की संख्या केवल 30 करोड़ है। बाकी की जनता मासिक आधार पर मात्र 90 रपये खर्च करती है और उनके लिए यह सस्ता नहीं है। तुली ने कहा कि ‘हम 20 रुपये प्रति माह या उससे कम के प्लान पेश करेंगे। एक साल का इंटरनेट 200 रुपये से ज्यादा नहीं होना चाहिए।’  

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !