CM के बेटे ने 5 महीने में 315 करोड़ कमाए

Thursday, March 9, 2017

नई दिल्ली। आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री एन चंद्रबाबू नायडू के बेटे नारा लोकेश यूं तो सारा समय राजनीति ही करते हैं और तेलगू देशम पार्टी (TDP) के महासचिव भी हैं, लेकिन पिछले 5 महीने में उन्होंने 315.50 करोड़ रुपए की कमाई की है। जिस देश में लोग 5 साल में अपना पैसा दोगुना नहीं कर पाते उसी देश में सीएम के चिरंजीव ने महज 5 महीने में अपनी संपत्ति में 23 गुना इजाफा कर लिया है। एमएलसी सीट के लिए सोमवार को चुनाव आयोग में दाखिल किए गए नामांकन पत्र में लोकेश ने अपनी संपत्ति 330 करोड़ रुपये बताई है। अक्टूबर 2016 में उन्होंने अपनी संपत्ति 14.50 करोड़ घोषित की थी। 

चुनाव आयोग को दिए नामाकंन पत्र के मुताबिक लोकेश के पास हेरिटेज फूड्स के 273 करोड़ के शेयर, फिक्स्ड डिपोजिट में 18 करोड़, पैतृक संपत्ति के 38.52 करोड़ रुपये की संपत्ति है। वहीं लोकेश ने 6.27 करोड़ रुपये का ऋण ले रखा है। ऐसा भी कहा जा रहा है कि रिटेज फूड्स को किशोर बियानी की अगुवाई वाली फ्यूचर रीटेल लिमिटेड को 8 नवंबर को बेच दिया गया था और इसमें 3.65 फीसदी के 295 करोड़ के शेयर अपने पास रख लिए थे। चंद्रबाबू के बेटे ने पिछले साल अपने पिता चंद्रबाबू नायडू की संपत्ति 3.73 करोड़ बताई थी। साथ ही उन्होंने 3 करोड़ का बैंक लोन लेने की घोषणा भी की है। नायडू की पत्नी भुवनेश्वरी के की संपत्ति 33.66 करोड़ बताई गई थी। वहीं पत्नी भुवनेश्वरी परिवार के बिजनस हेरिटेज फूड की एमडी भी थी।

पिछले साल अक्टूबर में लोकेश ने अपनी संपत्ति 14.50 करोड़ घोषित की थी, जबकि उन्होंने बताया था कि उन पर 6.35 करोड़ रुपये का कर्ज है। वहीं उन्होंने हेरिटेज फूड्स में 2.52 करोड़ रुपये तथा अन्य कंपनियों में 1.64 करोड़ रुपये का निवेश कर रखा है। पिछले साल की गई घोषणा के मुताबिक पूरे नायडू परिवार के पास कुल 77 करोड़ की संपत्ति थी। लोकेश ने कहा था कि विपक्ष उनके और उनके परिवार की संपत्तियों पर बेवजह की बातें करता है। वहीं उन्होंने इस बात का भी दावा किया उनका विदेशों में कोई बैंक अकांउट नहीं है।

नायडू का परिवार लगातार पिछले छह साल से अपनी संपत्ति की घोषणा कर रहा है। हालांकि विपक्ष इसे तमाशा बताता रहा है।  इस संपत्ति की घोषणा करने के बाद YSR कांग्रेस ने नायडू परिवार पर आरोप लगाया था कि, ”नायडू परिवार पास काफी मात्रा में बेनामी संपत्ति है। नायडू परिवार संपत्ति को छुपा रहा है और जनता को सही जानकारी नहीं दी जा रही। ” इस पर पलटवार करते हुए नायडू परिवार ने कहा था कि अगर कोई साबित कर दे कि उनके पास घोषित संपत्ति के अलावा भी संपत्ति है तो वह संपत्ति उसे दे देंगे।

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

CHOOSE YOUR FAVOURITE NEWS CATEGORY | कृपया अपनी पसंदीदा श्रेणी चुनें

mgid

Loading...

Popular News This Week