उत्तरप्रदेश में मुसलमानों को गांव छोड़ने की धमकी, तनाव

नई दिल्ली। इधर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 'मुंह के लालों' को चुप रहने के लिए धन्यवाद ज्ञापित कर रहे थे उधर उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में भाजपा को मिली प्रचंड जीत के अतिउत्साहित शरारती तत्वों ने बरेली जिले के एक गांव में मुसलमानों को गांव छोड़कर चले जाने की धमकी देने वाले पोस्टर चिपका दिए। बरेली से 70 किलोमीटर दूर स्थित जियांगला गांव में ऐसे पोस्टर करीब दो दर्जन जगहों पर लगाए गए थे। इसके बाद गांव में तनाव फैल गया। इन पर्चों पर हिंदी में लिखा है, ‘उत्तर प्रदेश में भाजपा की सरकार आ गई है। अब गांव के हिंदू वहीं करेंगे जो कि अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप अपने देश में मुसलमानों के साथ कर रहे हैं।’

इन पर्चों में गांव के मुसलमानों को इस साल के अंत तक छोड़कर चले जाने के लिए कहा गया है। पोस्टर पर एक भाजपा सांसद का नाम भी लिखा हुआ है। ज्यादातर पोस्टर पुलिस और प्रशासन ने हटा दिए हैं, लेकिन कुछ पोस्टर अभी भी दीवारों पर चिपके हुए हैं। सभी पर्चों पर एक जैसे संदेश लिखे हुए थे। इनमें यह भी धमकी दी गई है कि अगर साल के अंत तक मुसलमान गांव छोड़कर नहीं जाते हैं तो उन्हें गंभीर परिणाम भुगतने पड़ेंगे। इन पर्चों को सोमवार सुबह देखा गया था। गांव वालों का कहना है कि उन्हें नहीं पता कि यह किसने किया है।

अंग्रेजी अखबार टाइम्स ऑफ इंडिया ने ग्राम प्रधान रेवा राम के हवाले से लिखा है, ‘हम लोग आधी रात के करीब सोने गए थे। जब सुबह हुई तो हमने देखा कि पूरे गांव में ऐसे पोस्टर लगे हुए। जब कुछ गांव वालों ने विरोध जताया तो हमने पुलिस को इस बारे में जानकारी दी।’ अधिकारियों का कहना है पुलिस ने इस मामले में अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है और गांव के पांच लोगों को पूछताछ के लिए अपनी हिरासत में लिया है। गांव में पुलिस बल भी तैनात किया गया है। इस गांव में करीब 2500 लोग रहते हैं, जिनमें 200 मुस्लिम हैं। गांव वालों का कहना है कि ऐसा पहले कभी भी नहीं हुआ है, हम सब लोग यहां शांति और भाईचारे के साथ रहते हैं।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !