ये है अब तक के IPL के विजेता

राजू जांगिड़/खेल डेस्क | आईपीएल भारत का एक प्रसिद्ध टूर्नामेंट बन चुका है और अब तक आईपीएल के नौ सीजन हो चुके हैं और इन 9 सीजनों में आईपीएल की कहानी एक बड़ी रोमांचक  कहानी रही है । आईपीएल में अब तक के इतिहास में जो टीम में विजेता बनी है यह टीम में शुरू से ही आईपीएल में बड़ी फेवरेट टीम में रही है। आइए जानते हैं आईपीएल में अब तक की विजेता टीमों की कहानी :-

सनराइजर्स हैदराबाद (सीजन-9, 2016)
आईपीएल का नौवा सीजन 2016 में हुआ जिसमें सनराइजर्स हैदराबाद ने बाजी मारी और टूर्नामेंट को अपने नाम किया इस सीजन में सनराइजर्स हैदराबाद के कप्तान डेविड वॉर्नर ने गजब की बल्लेबाजी की और अपनी टीम को जिताने में अहम भूमिका निभाई फाइनल मैच में बैंक कटिंग मैन ऑफ द मैच रहे जिन्होंने फाइनल मैच में गजब की बल्लेबाजी करते हुए धुआंधार पारी खेली और 2 विकेट भी अपने नाम किये थे ।

मुंबई इंडियंस (सीजन-8, 2015)
आईपीएल में शुरू से ही प्रसिद्ध टीम रही मुंबई इंडियंस ने एक बार और 2015 में भी इस टूर्नामेंट को दोबारा जीता और मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा ने इस टूर्नामेंट में गजब की बल्लेबाजी की और अपनी बल्लेबाजी के दम पर टीम को फाइनल मैच जीता दिया रोहित शर्मा को फाइनल मैच में मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार भी मिला रोहित शर्मा ने गजब की बल्लेबाजी करते हुए 50 रन की पारी खेली थी ।

कोलकाता नाइट राइडर्स (सीजन-7, 2014)
यह आईपीएल का सातवां सीजन था जिसको कोलकाता नाइट राइडर्स ने अपने नाम किया और आईपीएल के इतिहास में दुबारा टूर्नामेंट जीतने वाली टीम भी बनी कोलकाता नाइट राइडर्स ने फाइनल मैच में गजब का खेल दिखाया और पहली बार फाइनल में पहुंची किंग्स इलेवन पंजाब को हराया फाइनल मैच में मनीष पांडे ने शानदार 93 रन की पारी खेली और मैन ऑफ द मैच बने ।

मुंबई इंडियंस (सीजन-6, 2013)
2013 में हुए आईपीएल के छठे सीजन में मुंबई इंडियंस ने आईपीएल का ख़िताब पहली बार जीता और आईपीएल की दो बार विजेता चेन्नई सुपरकिंग्स को हरा कर पहली बार ख़िताब जीता।

कोलकाता नाइट राइडर्स (सीजन-5, 2012)
2012 मैं हुये आईपीएल के 5वें सीजन में कोलकाता नाइट राइडर्स ने पहली बार आईपीएल का ख़िताब जीता था।

चेन्नई सुपर किंग्स (सीजन-4, 2011)
आईपीएल की नंबर वन टीम रही चेन्नई सुपर किंग्स ने 2011 में हुए आईपीएल के चौथे सीजन में दूसरी बार आईपीएल के ख़िताब को अपने नाम किया फाइनल मैच में जबरदस्त बल्लेबाजी करते हुए मुरली विजय ने  95 रन की पारी खेली और माइकल हसी ने भी 65 रन की पारी खेली।

चेन्नई सुपर किंग्स (सीजन-3, 2010)
चेन्नई सुपर किंग्स ने 2010 में हुए आईपीएल के तीसरे सीजन में पहली बार आईपीएल का खिताब अपने नाम किया।

डेक्कन चार्जर्स (सीजन-2, 2009)
2009 में हुई आईपीएल के दूसरे सीजन में पहले सीजन की सबसे कमजोर टीम रही डेक्कन चार्जर्स ने बाजी मारी और खिताब को अपने नाम किया आईपीएल का यह सीजन पहली बार विदेशी धरती (दक्षिण अफ्रीका) पर खेला गया।

राजस्थान रॉयल्स (सीजन-1, 2008)
2008 में आईपीएल के पहले सीजन में सबसे कमजोर मानी जा रही टीम राजस्थान रॉयल्स ने इस खिताब को जीता और पहले ही सीजन में विनर रही।
Tags

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !