पाकिस्तान के जासूस से भाजपा के दिग्गज नेता के रिश्तों की जांच कराएं: कांग्रेस

भोपाल। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष श्री अरूण यादव ने हाल ही में उजागर हुए आईएसआई जासूसी कांड में लिप्त, एटीएस की गिरफ्त में आये ध्रुव सक्सेना द्वारा सत्तासीन भाजपा राज्य सरकार के एक पूर्व मंत्री और वर्तमान में भाजपा के राष्ट्रीय पदाधिकारी के निर्देश पर कई मंत्रियों, विपक्षी दलों के विभिन्न नेताओं और नौकरशाहों के टेलीफोन/ मोबाईल फोन टेप किये जाने की बात सार्वजनिक होने को एक गंभीर अनैतिक साईबर अपराध बताते हुए आमजन की निजता के खिलाफ किया गया एक बड़ा हमला व षड्यंत्र बताया है। 

श्री यादव ने आज इस विषयक प्रदेश के पुलिस महानिदेशक श्री ऋषि कुमार शुक्ला को प्रेषित एक पत्र में अनुरोध किया है कि इस मामले की सूक्ष्म जांच करायी जाये और यह भी पता लगाया जाये कि आखिरकार केन्द्र व राज्य में अपनी ही पार्टी की सरकार होने के बावजूद भाजपा के ही राष्ट्रीय पदाधिकारी को इस अनैतिक-अवैधानिक अपराध करने की जरूरत क्यों पड़ी? 
श्री यादव ने पुलिस महानिदेशक से आग्रह किया है कि चूंकि यह मामला देश की सुरक्षा, अस्मिता और आत्मसम्मान से जुड़ा होकर अत्यंत ही गंभीर है। लिहाजा, पत्र में उल्लेखित बिन्दुओं पर विधि सम्मत कार्यवाही की जाये। 
1. आरोपी ध्रुव सक्सेना द्वारा उपयोग किये में लाये गये विभिन्न सभी उपकरणों, टेलीफोन/ मोबाईलों की कॉल डिटेल्स की सूक्ष्म जांच करायी जाये कि वह किन-किन राजनेताओं/ अधिकारियों के संपर्क में था? 
2. ध्रुव सक्सेना ने किन राजनेताओं/ अधिकारियों के टेलीफोन/ मोबाईलों की रिकार्डिंग की? 
3. ध्रुव सक्सेना द्वारा की गई रिकार्डिंग के अतिरिक्त उसके किन-किन राजनेताओं और अधिकारियों से संपर्क थे? इनसे ध्रुव की क्या-क्या, कब-कब और कितनी बार बातें होती थी?   
4. नियम विरूद्ध हुई उक्त कॉल रिकार्डिंग के एवज में उसे कुल कितना भुगतान प्राप्त हुआ और उसे यह भुगतान कब और किसने किया? 

श्री यादव ने पत्र में यह भी कहा है कि इस महत्वपूर्ण तथ्य से इंकार नहीं किया जा सकता है कि भाजपा के इस राष्ट्रीय पदाधिकारी व ध्रुव की निकटता बहुत अधिक रही है और उनसे उसकी मुलाकात इस नेता के राजधानी भोपाल स्थित शासकीय आवास बी-10/74 बंगले पर किसी विनोद पटेल नामक व्यक्ति ने करायी थी, जो एटीएस द्वारा की जा रही जांच की परिधि से अभी तक बाहर है। लिहाजा, यह जांच का विषय है कि विनोद पटेल ने यह मुलाकात क्यों, किसलिए और किसके कहने पर करायी थी और विनोद पटेल का भाजपा नेता व ध्रुव से कितना करीबी रिश्ता है? 

श्री यादव ने इस पूरे ब्यौरे को एक असामान्य घटना बताते हुए कहा कि इस भाजपा नेता ने कुछ दिनों पूर्व यह सार्वजनिक टिप्पणी की थी कि ‘‘मेरे पास सबकी जन्मकुंडली है।’’ यह टिप्पणी ध्रुव से उनकी निकटता और उसके माध्यम से करायी गई अनैतिक कारगुजारियों पर वास्तविकता की मुहर लगा रही है। इसलिए एक बहुत बड़े अपराध को सार्वजनिक किया जाना अतिआवश्यक है, क्योंकि आईएसआई जासूसी प्रकरण उजागर होने के बाद इसका सीधा संबंध पठानकोट और उरी में हुए आतंकी हमलों से जुड़ा होना बताया जा रहा है।  

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !