पटवारियों ने अतिरिक्त हल्के का बस्ता जमा कर विरोध जताया

सिवनी/घंसौर। अपनी मांगों को लेकर पटवारियों ने अतिरिक्त हल्के का बस्ता जमा कर विरोध जताया है। जहां पूरे प्रदेश में पटवारियों ने अपनी मांगों को लेकर अतिरिक्त हलकों व खसरा संसोधन के नए साफ्टवेयर वेब जी आईआरएस को लेकर सोमवार को पटवारी संघ द्वारा तहसीलदार को मुख्यमंत्री के नाम सौंपा गया है। जिसमें पटवारीयो ने अपनी लंबित मांगों को शीघ्र अतिशीघ्र पूरी करने की मांग की है। 

मप्र पटवारी संघ द्वारा कहा गया है कि कई वर्षों से पटवारी वेतनमान से संबंधित मांगों के लिए निरंतर प्रयासरत हैं। कार्य के अनुरूप वेतन किए जाने की घोषणा की गई थी, परंतु अब तक कोई संसोधन नही किया गया है।  जिस के विरोध में अतिरिक्त हलकों का अभिलेख तहसीलों में जमा करा दिया है उसी कड़ी में प्रदेश के पटवारियों के प्रांतीय आह्वान में सिवनी जिले के भी पटवारियों ने विरोध जताते हुए मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन सौपते हुए अतिरिक्त हलके के बस्ते को तहसीलों में जमा कराना शुरू कर दिया है तहसील घंसौर के पटवारियों ने भी एकजुटता दिखाते हुए अतिरिक्त हलकों का बस्ता अभिलेख तहसील में जमा करा दिया है जहां मध्यप्रदेश पटवारी संघ  के पटवारीयो के द्वारा अतिरिक्त हलके का काम नहीं करने के निर्णय को पटवारी हित में बताते हुए मध्यप्रदेश जागरूक पटवारी संघ ने समर्थन दे कर अतिरिक्त हल्के का बस्ता जमा कर दिया है। 

और संघ के प्रदेश प्रवक्ता  के अनुसार अतिरिक्त हलके विशेष परिस्थितियों में कुछ समय के लिए किसी अन्य पटवारी को दिये जाने की बात थी स्थाई रूप से नहीं, परन्तु सरकार ना तो नई भर्ती कर रही औरअतिरिक्त बोझ पटवारियों पर लाद दिया गये  है, पटवारियों से स्थायी रूप से अतिरिक्त काम लिया जा रहा है, जो कि अनुचित है। अतिरिक्त बोझ से पटवारी अतिरिक्त आर्थिक सहित मानसिक परेशानी लम्बे समय से झेल रहे थे। हालांकि अतिरिक्त हलके छोड़ने की मुहिम मध्यप्रदेश जागरूक पटवारी संघ की स्थाई मुहिम है, लेकिन मध्यप्रदेश जागरूक पटवारी संघ के आव्हान का पटवारी अपेक्षित साथ नहीं दे रहे थे। 

अब मध्यप्रदेश पटवारी संघ के आवहान पर पटवारी अतिरिक्त हलके छोड़ रहे हैं तो मध्यप्रदेश जागरूक पटवारी संघ इस बात के लिए प्रदेश के सभी पटवारीयो के हित में मध्यप्रदेश पटवारी संघ के इस निर्णय के साथ खडे होकर पटवारी हित मे कंधे से कधे मिलाकर हर लडाई लडने तैयार है। वही सिवनी जिले के मध्यप्रदेश जागरूक पटवारी संघ के जिलाध्यक्ष सतीश सोनी ने पटवारी साथियों को यह कहा कि अब किसी भी स्थिति में अतिरिक्त हलके का भार ना उठायें जब तक कि रिक्त पद भरने की सरकार कार्यवाही शुरू न कर दे। हमें अतिरिक्त वेतन नहीं सही वेतनमान चाहिये। इसी के साथ उन्होंने कहा है कि सरकार पटवारियों को सही वेतनमान दे, पटवारियों को एक काम करने के लिए अच्छा माहौल दे ताकि वह जनहित की सरकार की महत्वाकांक्षी योजनाओं को मूर्तरूप देने में अहम योगदान दे सकें। 

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !