पॉवरफुल हो रहे हैं पन्नीरसेलवम, घबराई शशिकला ने गर्वनर को खत लिखा

चेन्नई। AIADMK की राजनीति लगातार बदल रही है। PANNIRSELVAM का समर्थन तेजी से बढ़ता जा रहा है। आज TAMIL NADU के एजुकेशन मिनिस्टर भी उनके समर्थन में आ गए। इससे घबराईं V.K. SHASHIKALA NATARAJAN ने GOVERNOR को चिट्ठी लिखकर कहा है कि "मुझे विधायक दल का नेता चुने और पन्नीरसेल्वम को इस्तीफा दिए 7 दिन हो चुके हैं। इसलिए आप तमिलनाडु के हित में जल्द फैसला लें।" शशिकला शनिवार को कूवथूर के गोल्डन-बे रिजॉर्ट में विधायकों से मिलने भी गईं। बताया जाता है कि इन विधायकों को यहां बंधक बनाया गया है। 

EDUCATION MINISTER ने पाला बदला
इस बीच, शशिकला को एक और झटका लगा है। राज्य के एजुकेशन मिनिस्टर के. पांडिराजन पन्नीरसेल्वम खेमे में आ गए हैं। पांडिराजन ने दावा किया, मैं 20 के टच में हूं, हमारी संख्या 135 तक पहुंचेगी, ड्रामा जल्द ही खत्म हो जाएगा। पांडिराजन ने कहा, "मैंने वोटर्स की बात सुनकर अपना पाला बदला है। पार्टी में एकजुटता बनाए रखने के लिए ही मैंने पन्नीरसेल्वम को सपोर्ट किया है। 

POWERFULL हो रहे हैं पन्नीरसेलवम
बता दें कि इससे पहले एआईएडीएमके के दो सांसद अशोक कुमार और पीआर सुंदरम केयरटेकर सीएम पन्नीरसेल्वम के सपोर्ट में आए थे। इससे पहले राज्यसभा मेंबर वी. मैत्रेयन भी पन्नीरसेल्वम गुट में शामिल हो गए थे। मीडिया से बातचीत में अशोक कुमार ने कहा कि जल्द ही और भी सांसद इस खेमे में आएंगे। बता दें कि तमिलनाडु से एआईएडीएमके के 37 लोकसभा सांसद हैं। शशिकला को एआईएडीएमके विधायक दल का नेता चुने जाने के बाद पन्नीरसेल्वम ने सीएम पद से इस्तीफा दे दिया था। हालांकि बाद में पन्नीरसेल्वम ने कहा था कि उनसे जबर्दस्ती इस्तीफा लिया गया है। इसके बाद से राज्य में राजनीतिक संकट पैदा हाे गया है।

शशिकला ने गवर्नर को लेटर में और क्या लिखा?
शशिकला ने गवर्नर सी. विद्यासागर राव को लेटर लिखकर उनसे शपथ ग्रहण समारोह में देरी करने पर सवाल उठाया है। शशिकला ने लेटर में कहा है, "9 फरवरी को मैंने सीनियर मिनिस्टर्स के साथ आपसे मुलाकात की थी। उस दौरान मैंने आपको विधायक दल का नेता चुने जाने का लेटर दिया था।इसके बाद सरकार बनाने का दावा भी पेश किया था। पन्नीरसेल्वम को इस्तीफा दिए 7 दिन हो गए हैं, आपने (गवर्नर) उनका इस्तीफा मंजूर भी किया था।इसलिए संविधान की संप्रभुता को बचाने और लोकतंत्र व तमिलनाडु के हित में जल्द फैसला लें।

गवर्नर अभी आॅप्शंस पर विचार कर रहे हैं
बता दें कि राजभवन ने अभी तक शशिकला को शपथ ग्रहण के लिए नहीं बुलाया है। शुक्रवार को गवर्नर हाउस की तरफ से जारी बयान में कहा गया कि गवर्नर अभी आॅप्शंस पर विचार कर रहे हैं। बयान में यह भी कहा गया है कि राज्यपाल ने अभी तक होम मिनिस्टर और प्रेसिडेंट को राज्य के हालात को लेकर कोई रिपोर्ट नहीं भेजी है।

सुप्रीम कोर्ट के फैसले का इंतजार
बताया जा रहा है कि गवर्नर इस मसले पर कॉन्स्टिटयूशन के एक्सपर्ट्स से सलाह ले रहे हैं। यह भी खबर है कि वे शुक्रवार रात विपक्ष के नेता एमके स्टालिन से भी मिले थे। सूत्रों के मुताबिक गवर्नर को आय से अधिक संपत्ति के मामले में शशिकला पर आने वाले सुप्रीम कोर्ट के फैसले का इंतजार है।

शपथ ग्रहण रोकने के लिए SC में लगी है PIL
सुप्रीम कोर्ट में एआईएडीमके से निकाली गईं सांसद शशिकला पुष्पा समेत कुछ लोगों ने एक पीआईएल लगाई है। इसमें शशिकला के शपथ ग्रहण को रोकने की अपील की गई है। सुप्रीम कोर्ट ने सोमवार को संकेत दिए थे कि वह शशिकला के खिलाफ आय से अधिक संपत्ति के एक मामले में जल्द फैसला सुना सकता है। करप्शन के इस केस में जयललिता भी आरोपी थीं। अगर शशिकला सीएम बन जाती हैं और फिर वे दोषी साबित हुईं तो उन्हें इस्तीफा देना पड़ सकता है।

पिछले रविवार से शुरू हुआ था घटनाक्रम 
बता दें कि रविवार को शशिकला को एआईएडीमके विधायक दल का नेता चुना गया था। इसके बाद सीएम ओ. पन्नीरसेल्वम ने राज्यपाल को अपना इस्तीफा सौंप दिया था। हालांकि, दो दिन बाद पन्नीरसेल्वम जयललिता की समाधि पर पहुंचे। वहां 40 मिनट तक मौन रखा, फिर बोले की उनसे जबर्दस्ती इस्तीफा लिया गया। मंगलवार को शशिकला को सीएम के तौर पर शपथ लेना था, लेकिन ऐन माैके पर गवर्नर सी. विद्यासागर राव ने मुंबई से चेन्नई पहुंचने का प्रोग्राम कैंसिल कर दिया।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !