टीकमगढ: समिति प्रबंधक निकला करोड़ों का मालिक, लोकायुक्त का छापा

टीकमगढ। आज तडके सागर लोकायुक्त टीम ने जिले की मेदवारा समिति प्रबंधक के ऊपर छापामार कार्रबाई की। छापामार कार्रबाई में समिति प्रबंधंक निकला करोडो का मालिक। छापामार कार्यबाही के दौरान लोकायुक्त पुलिस को दो करोड की अचल पूजी 18 जमीन की रजिस्ट्री 10,54940 लाख सोना 1,2480 रूपये की चॉदी। परिवार के बिभिन्न बैंको में दस खाता 1 एक करोड की चल सम्पत्ति के अलावा तीन मकान एक टीकमगढ में दो गॉव में मौजूद पाये गये। साथ एक देशी 32 बोर का पिस्टल 9 कारतूस, 10 बराबोर के 15 खाली खोखा कारतूस बरामद किये।

बताते चलें, सागर लोकायुक्त डीएसपी नवल कुमार यादव ने पत्रकारो को जानकारी देते हुये बताया है। कि  जिले की मेदवारा समिति सहायक प्रबंधक सुरेश कुमार यादव के बिरूद्ध आय से अधिक सम्पत्ति होने की शिकायत मिली थी। शिकायत पर कार्यबाही करते हुये है। आज तडके प्रातः 5 बजे के करीब सागर लोकायुक्त बिभाग टीम ने मेदवारा सहायक समिति प्रबंधक के ग्राम पंचयात नुना में स्थित निज मकान पर छापामार कार्रबाई की। छापामार कार्यबाही सागर लोकायुक्त पुलिस के डीएसपी श्री नवल यादव इंसपेक्टर एचएल चौहान,संतोष जामरा, उपमा सिंह, राजमुमार सेन, प्रधान आरक्षक महेश हजारी, राजेश सोनकर, आसूतोष ब्यास, नौसाद कुरैषी, सुरेन्द्र सिंह सानू तिवार,विकास मिश्रा, बालमकुन्द्र यादव, मनोज अरविन्द्र बृजेन्द्र प्रदीप खरे, साहिद,सहित  एक दर्जन अधिकारियो ने डीएसपी के नेतृत्व में समिति मेंदवारा में पदस्थ सहायक समिति प्रबंधक सुरेश कुमार यादव के ग्राम  पंचयात नुना स्थित निज मकान पर छापामार कार्यबाही की। 

छापामार कार्रबारई के दौरान समिति प्रबंधक के परिजनो के नाम बिभिन्न बैंको में 10 खाता पाये गये। दो करोड की अचल सम्पत्ति बरामद की। जिसमें 18 जमीन की रजिस्ट्री 10लाख 54,940 का सोना, एक 1लाख दो हजार 480 रूपये की चॉदी 10 लाख की क्रेशर मशीन बरामद की। एक करोड की चल सम्पत्ति बरामद की। तीन मकान एक टीकमगढ में दो मकान नुना गॉव में पाये गये। टीकमगढ के मकान को सील कर दिया गया है।  और नगदी बरामद हुई। इसी तरह कृष्णबीज समिति का संचालक पुत्र आशीष कुमार यादव की अलमारी की तलासी के दौरान अबैध एक देशी 32 बोर की पिस्टल 9 कारतूस, 10 कारतूस 315 व 15 खाली खोखा 315 के बरामद हुये। डीएसपी ने बताया है। 

बरामद पिस्टल और पुत्र आशीष कुमार यादव को थाना चन्देरा पुलिस की हिरासत में दे दिया है, सहायक समिति प्रबंधक सुरेश कुमार यादव को पूछताछ हेतू हिरासत में लिया गया है। सागर लोकायुक्त पुलिस  देर रात तक कार्यबाही करती रही हैं यह कार्यबाही प्रातः 5 बजे लेकर शाम 7 बजे तक कार्यबाही होती रही।  डीएसपी ने बताया है। टीकमगढ के मकान को सील कर दिया गया है। और अभी जॉच जारी है। और पूजी का खुलासा होने का अनुमान है। समिति प्रबंधक ने अपनी 28 साल की नौकरी में शासन से कितना वेतन के रूप में कितना पैसा एकत्रित किया है। और खर्च कितना हुआ है। सभी बिन्दुओ पर बारीकी से जॉच की जायेगी।  कार्यबाही के दौरान मीडिया का पहरा चौकन्ना रहा है।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !