राहुल ​अखिलेश का मंच टूटा, मोदी ने बताया बाहरी क्यों जरूरी

लखनऊ। यूपी में अगले चरण के चुनाव प्रचार के आखिरी दिन राहुल गांधी व अखिलेश यादव के लिए तैयार किया गया मंच टूट गया। यह घटना दोनों के मंच पर पहुंचने से पहले की है। राहुल व अखिलेश इलाहाबाद में रोड शो कर रहे थे। चुनावी आचार संहिता के चलते प्रशासन ने शाम पांच बजे रोड शो पर विराम लगवा दिया था। रोड में अत्‍यधिक भीड़ होने के कारण दोनों निर्धारित यात्रा पूरी नहीं कर सके थे। चूंकि यह प्रचार का अंतिम दिन था इसलिए इसे समय पर रुकवाया गया।

छवि सुधारने के लिए बाहरी बहुत जरूरी
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को कहा कि भारत की गलत तस्वीर पेश की गई कि इसे समाजिक, आर्थिक और राजनीतिक सुधारों के लिए बाहरी मदद की जरूरत है। पीएम ने यह बातें तिरुवल्ला के श्रीरामकृष्ण वाचनामृत सतराम, श्री रामकृष्ण आश्रम के उद्घाटन अवसर पर वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से दिए अपने संबोधन में कही।

उन्होंने लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि हिंदू दर्शन में समय की बहुत महत्वपूर्ण भूमिका है और भारत वो भूमि है जहां समय-समय पर स्वत: बदलाव होता रहा है, बदलाव का वाहक है भारत। उन्होंने श्री नारायण गुरु को याद करते हुए कहा कि केरल को बदलने में श्री नारायण गुरु की भुमिका महत्वपूर्ण रही है।

पीएम मोदी ने कहा कि श्री श्री ठाकुर रामकृष्ण ने मानसिक बाधाओं को तोड़ा जो हमें एक दूसरे से अलग करते हैं।महात्मा गांधी ने श्री श्री ठाकुर रामकृष्ण के बारे में कहा था कि उनकी जैसी जिंदगी जीने से हम भगवान का साक्षात दर्शन कर सकते हैं।

उन्होंने श्री रामकृष्ण की याद में कहा कि अगर रामकृष्ण जैसा अध्यापक नहीं रहा होता तो स्वामी विवेकानंद जी जैसे शिष्य भी नहीं हुए होते। रामकृष्ण जी शिक्षा को महसूस किए बगैर आप परमसत्ता के बारे में नहीं जान सकते हैं। उन्होंने कहा था ईश्वर ही एकमात्र सत्य है।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !