पाकिस्तानी जासूसों का BJP से कनेक्शन संभावित, जांच CBI से कराएं: अरुण यादव

भोपाल। मध्यप्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अरूण यादव ने एटीएस द्वारा पकड़े गये पाकिस्तानी आईएसआई नेटवर्क की जांच केन्द्रीय जांच ब्यूरो से कराये जाने की मांग की है। श्री यादव ने शुक्रवार को भोपाल में जारी एक बयान में कहा है कि राजधानी भोपाल के अलावा ग्वालियर, जबलपुर और सतना शहरों में आईएसआई के नेटवर्क के मिलने के बाद प्रदेश सरकार और पुलिस के सुरक्षा संबंधी दावों की पोल पूरी तरह से खुल गई है। सत्तारूढ़ दल भाजपा की पार्षद के जेठ का नेटवर्क से सीधा जुड़ाव मिलना सरकार से जुड़े लोगों की भूमिका को लेकर सवाल खड़ा करने वाला है। जो लोग पकड़े गये हैं उनके द्वारा सेना और देशहित एवं प्रदेशहित से जुड़ी बेहद अहम जानकारियां आईएसआई को बेचा जाना बताता है कि प्रदेश पुलिस का खुफिया तंत्र और स्थानीय पुलिस किस तरह से निष्क्रिय हो चुके हैं। 

श्री यादव ने मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान से मांग की है कि प्रदेश और देश की सुरक्षा को खतरा पहुंचाने वाले इस मामले की जांच बिना देर किये सरकार, केन्द्रीय जांच ब्यूरो अथवा केन्द्र की किसी उच्च स्तरीय एजेंसी को सौंपे। पाकिस्तान, हांगकांग, अमेरिका और अफगानिस्तान समेत कई देशों के आतंकी एवं अनैतिक गतिविधियां चलाने वाले संगठनों और लोगों से नेटवर्क का जुड़ाव चौंकाने वाला है।

श्री यादव ने नेटवर्क से जुड़े पकड़े गये लोगों से 3 हजार सिम कार्डस और 35 सिम बॉक्स के मिलने पर प्रदेश की खुफिया पुलिस और मध्यप्रदेश में कार्यरत केन्द्रीय सूचना अमले के साथ बीएसएनएल एवं अन्य दूरसंचार कारोबार में संलग्न कंपनियों की भूमिकाओं पर भी गंभीर सवाल उठाये हैं। श्री यादव ने कहा है कि शुरूआती पड़ताल में सात राज्यों और कई देशों का नेटवर्क से जुड़ाव के बाद पूरा मामला राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय स्तर का हो गया है। श्री यादव ने कहा है कि इन हालातों में मामले की जांच सीबीआई या केन्द्र की किसी एजेंसी से कराया जाना आवश्यक हो गया है। सरकार बिना देर किये मामला केन्द्रीय जांच ब्यूरो अथवा केन्द्र की किसी अन्य जांच एजेंसी को सौंपे।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !