RELIANCE JIO ला रहा है 100MBPS स्पीड वाला FREE ब्रॉडबैंड प्लान

नई दिल्ली। INTERNET BROADBAND के मामले में जहां दूसरी कंपनियां 512 केबीपीएस स्पीड के लिए भी उपभोक्ताओं को रुला रुला देतीं हैं वहीं रिलायंस जियो 100 एमबीपीएस स्पीड वाला फ्री ब्राडबैंक प्लान लेकर आ रहा है। शुरुआती तीन महीनों में रिलायंस जियो की यह सेवा बिल्कुल मुफ्त मुहैया कराई जाएगी। इसका सीधा मतलब यह है कि अगर कोई ग्राहक रिलायंस जियो का एफटीटीएच कनेक्शन लेता है तो उसे शुरुआती तीन महीने तक इंटरनेट डेटा का कोई पैसा नहीं देना होगा। 

रिलायंस जियो ने एफटीटीएच सेवा के लिए फाइबर केबल बिछाने का काम पिछले साल नवंबर में ही शुरू कर दिया था। मुंबई में कई बिल्डिंग में केबल लगा भी दी गई है और लोग इसका इस्तेमाल भी कर रहे हैं। शुरुआती समय में कंपनी द्वारा मुफ्त सुविधा दी जा रही है, जिससे इस क्षेत्र में विरोधी कंपनियों से टक्कर लेने में आसानी होगी। दिल्ली, चेन्नई और पुणे भी इस सेवा के शुरुआती चरण में शामिल किए गए हैं। इन शहरों में भी इस सेवा को मुहैया कराने पर जल्द ही काम शुरू किया जाएगा। रिलायंस जियो के प्लान के तहत ग्राहकों को 1 जीबीपीएस तक की स्पीड दी जाएगी। 

आपको बता दें कि रिलायंस जियो की मुफ्त सेवा की वजह से अन्य टेलिकॉम कंपनियों का काफी नुकसान हो रहा है। शुरुआत में कंपनी ने 31 दिसंबर तक मुफ्त ऑफर दिया था और बाद में उसे बढ़ाते हुए 31 मार्च तक कर दिया गया है। ऐसे में ब्रॉडबैंड की मुफ्त सेवा के जरिए भी रिलासंय जियो को काफी अधिक मात्रा में यूजर्स मिलने की संभावना है, जिससे ब्रॉडबैंड सेवा दे रहे अन्य ऑपरेटर्स के सामने जियो एक चुनौती के रूप में सामने आ सकता है।
Tags

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !