NEEMUCH में पोलियो की दवा से 1 बच्चे की मौत, 25 बच्चे गंभीर

कमलेश सरडा/नीमच। रतनगढ थाना क्षेत्र से मात्र 8 किलो मीटर दूर ग्राम पंचायत आलोरी गरवाडा मे मंगलवार को पल्स पोलियो की दवा से 1 बच्‍चे की मौत व 20 से 25 बच्‍चे गंभीर बीमार होने की खबर से आज पूरे इलाके व स्‍वास्‍थ्‍य विभाग मे सनसनी फैल गई। बताया जा रहा है कि जितने भी बच्चों को पोलियो की दवा पिलाई गई, सभी प्रभावित हुए परंतु बड़े बच्चे जो रोटी खा लेते हैं, वो गंभीर नहीं हैं। दूध पीने वाले सभी बच्चे गंभीर बीमार हो गए। 

स्‍थानीय लोगों मे चर्चा बनी हुई है कि मंगलवार को सभी बच्चों को पल्‍स पोलियों की दवाई पिलाई गई थी जिसके बाद बुधवार की रात को नरेन्द्र चारण पिता पारसमल चारण की मौत हो गई साथ ही लगभग 20-25 बच्चे गम्भीर बीमारी से परेशान हैं। जिनके परिजन बच्चों को प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र रतनगढ एवं नीमच ला रहें है। ग्रामीणो का आरोप है कि दवाई के बाद सभी बच्चों को उल्टी दस्त एवं बुखार है। 

वही इस पूरे मामले में चौकाने वाली बात यह है कि जिन बच्चो ने रोटी खाना शुरु कर दिया है उनको कुछ नही हुआ लेकिन केवल दूध पीने वाले बच्चे ही इस गम्भीर बीमारी से पीडित है।प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र रतनगढ पर पदस्थ चिकित्सक डॉ.के.के. परमार ने बताया कि ग्रामीणो से प्राप्त जानकारी पर हमारी जांच टीम आलोरी गरवाडा जा रही है। देखने पर ही पता चलेगा कि बच्चे पोलियो दवा की वजह से बीमार हुए या अन्य किसी कारण से यह जॉच का विषय है। 

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !