MP SAMVIDA SHALA SIKSHAK 2017 UPDATE: कैबिनेट में मंजूरी के बाद 9560 पद रद्द

भोपाल। मप्र संविदा शाला शिक्षक के 41218 रिक्त पदों के लिए कैबिनेट ने भर्ती की मंजूरी दी लेकिन शाम होते होते 9560 पद रद्द कर दिए गए। बता दें कि पिदले 4 साल से संविदा शिक्षकों की भर्ती पर बार बार आपत्तियां आ रहीं हैं एवं किसी ना किसी बहाने से भर्ती प्रक्रिया को लटकाया जा रहा है। हालांकि अब चुनाव नजदीक है और माना जा रहा है कि सरकार चुनाव से पहले भर्ती स्थगित करने का जोखिम कतई नहीं लेगी। 

कैबिनेट में प्रस्तुत प्रस्ताव पर वित्त विभाग के अपर मुख्य सचिव एपी श्रीवास्तव ने आपत्ति जताई। उन्होंने कहा कि यह किस तरह की भर्ती का प्रस्ताव है कि स्कूलों में बच्चे हैं ही नहीं और शिक्षकों की भर्ती की जा रही है। इसके बाद कैबिनेट ने संविदा शिक्षक श्रेणी-3 के 19 हजार 100 पद भरने के प्रस्ताव को डेफर कर दिया और स्कूल शिक्षा विभाग से संविदा शिक्षकों के भरे जाने का प्रस्ताव दोबारा प्रस्तुत करने को कहा। 

9560 पद किए रद्द 
देर शाम तक स्कूल शिक्षा विभाग की प्रमुख सचिव दीप्ति गौड़ मुखर्जी प्रस्ताव में संशोधन करने में लगी रही। शाम को संशोधित प्रस्ताव के अनुसार 9 हजार 540 पद भरने की मंजूरी दी गई। यानी 9 हजार 560 पद रद्द कर दिए गए। इसके साथ ही भविष्य में इस तरह की गलती न हो। इस बात की भी हिदायत दी गई। 

इससे पहले कैबिनेट ने संविदा शाला शिक्षक संवर्ग-1 के 10 हजार 905 और श्रेणी-2 के 11 हजार 200 पदों को भरे जाने को मंजूरी दे दी गई। संशोधन के बाद इसमें श्रेणी-3 के भी 9 हजार 540 पद जोड़ दिए गए हैं। यानी कुल 31 हजार 645 पदों को भरे जाने की कैबिनेट नें मंजूरी दे दी गई है। 

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !