राहुल गांधी पर धर्म की राजनीति का आरोप, EC से शिकायत

ELECTION NEWS/ नई दिल्ली। भाजपा ने मंगलवार को आरोप लगाया कि कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने विभिन्न धार्मिक प्रतीकों से अपनी पार्टी के चुनाव चिन्ह ‘पंजे’ को जोड़कर आदर्श चुनाव आचार संहिता का उल्लंघन किया है और चुनाव आयोग से कांग्रेस के चिन्ह को जब्त करने की मांग की।

केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावडेकर और मुख्तार अब्बास नकवी तथा भाजपा पदाधिकारी भूपेन्द्र यादव, अनिल जैन और सिद्धार्थ नाथ सिंह ने आज चुनाव आयोग के समक्ष राहुल गांधी के खिलाफ शिकायत दर्ज करायी और कांग्रेस का चुनाव चिन्ह जब्त करने की मांग की।
आयोग में शिकायत दर्ज कराने के बाद नकवी ने संवाददाताओं से कहा, ‘‘ ग्रैंड ओल्ड पार्टी कांग्रेस के ब्रांड न्यू नेता राहुल गांधी ने अपने बयान से चुनाव को साम्प्रदायिक रंग देने का प्रयास किया है जिस बयान में पंजे को विभिन्न धार्मिक प्रतीकों से जोड़ा । यह भ्रष्ट आचरण है। ’’ 

उन्होंने कहा, ‘‘ कांग्रेस और उनके नेता दोनों के खिलाफ कार्रवाई की जानी चाहिए । ’’ भाजपा ने अपनी शिकायत में कहा कि इस महीने कांग्रेस के जन वेदना सम्मेलन में राहुल गांधी ने अपनी पार्टी के चुनाव चिन्ह ‘पंजे’ को विभिन्न धार्मिक प्रतीकों से जोड़ा था जो जन प्रतिनिधित्व कानून के प्रावधानों, उच्चतम न्यायालय की ओर से जारी निर्देशों और आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन है। 

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !