मोदी ने आलोक वर्मा को बनाया CBI का नया डायरेक्टर

नई दिल्ली। दिल्ली पुलिस कमिश्नर आलोक वर्मा सेंट्रल ब्यूरो ऑफ इन्वेस्टिगेशन यानी CBI के नए डायरेक्टर होंगे। नरेंद्र मोदी ने गुरुवार शाम आलोक के अप्वॉइंटमेंट को मंजूरी दे दी। वर्मा दो साल तक सीबीआई डायरेक्टर की पोस्ट पर रहेंगे।

नरेंद्र मोदी की अगुवाई में तीन मेंबर्स के पैनल ने सीबीआई का नया चीफ तय करने के लिए मंगलवार को बैठक की थी। सलेक्शन कमेटी में कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे और चीफ जस्टिस या उनके द्वारा तय किया गया कोई मेंबर मीटिंग में शामिल हुआ। नए चीफ के तौर पर दिल्ली पुलिस कमिश्नर आलोक वर्मा का नाम पहले से ही तय माना जा रहा था।

एक महीने से खाली थी CBI डायरेक्टर की पोस्ट
सीबीआई डायरेक्टर की पोस्ट पिछले साल दो दिसंबर से खाली थी। अनिल सिन्हा दो दिसंबर को रिटायर हुए थे। फिलहाल गुजरात कैडर के आईपीएस राकेश अस्थाना जांच एजेंसी के इंटरिम डायरेक्टर हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, CBI डायरेक्टर के लिए 45 आईपीएस अफसरों की लिस्ट पीएमओ भेजी गई थी। इनमें आलोक वर्मा के अलावा कृष्णा चौधरी, अरुणा बहुगुणा और एससी माथुर के नाम शामिल थे।

11 महीने से हैं दिल्ली के पुलिस कमिश्नर
अरुणाचल प्रदेश-गोआ-मिजोरम एंड यूनियन टैरिटरी कैडर से आने वाले वर्मा पिछले 11 महीने से दिल्ली के पुलिस कमिश्नर हैं। वह इससे पहले तिहाड़ जेल के डायरेक्टर जनरल और मिजोरम के पुलिस चीफ भी रह चुके हैं।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !