BPSC: छात्रा के एडमिट कार्ड पर न्यूड फोटो लगा दिया

नई दिल्ली। बिहार कर्मचारी चयन आयोग में किसी भी तरह की धांधली बड़ी आसानी से की जा सकती है। इसका खुलासा हाल ही में जारी हुए एक एडमिट कार्ड से हुआ जिसमें छात्रा की फोटो की जगह एक फिल्म एक्ट्रेस की बैकलेस फोटो लगी हुई है। अब सवाल यह उठ रहे हैं कि यदि कोई शरारती व्यक्ति एडमिट कार्ड में फोटो बदल सकता है तो वो रिजल्ट शीट में नंबर भी इतनी ही आसानी से बदल सकता है। या फिर शायद यह सबकुछ लगातार जारी है। मप्र के व्यापमं घोटाले की तर्ज पर। 

दरअसल एक छात्रा के एडमिट कार्ड में अश्लील फोटो लगा दिया गया है। यह एडमिट कार्ड यह 08 जनवरी 2017 को जारी हुआ है। सोशल मीडिया में कार्ड वायरल होने के बाद इसे काफी शेयर किया जा रहा है। लोग लगातार एक दूसरे को मैसेज के जरिये यह तस्वीर भेज रहे हैं। कर्मचारी आयोग की एक गलती से छात्रा के भविष्य और उसके परीक्षा देने पर सवालिया निशान खड़ा हो गया है। आयोग के कर्मचारी की कार्यशैली पर भी सवाल उठने लगे हैं। आखिर छात्रा की तस्वीर गायब कर एक चर्चित अभिनेत्री का टॉपलेस फोटो कैसे लगाया गया? बिहार कर्मचारी चयन आयोग की गलती से छात्रा की काफी बदनामी हो रही है। रविवार की शाम में एडमिट कार्ड अपलोड होने के एक घंटे के अंदर 8 लाख ज्यादा लोगों ने आयोग की वेबसाइट विजिट कर ली।

18 लाख छात्र देंगे परीक्षा
इस परीक्षा के लिए रिकार्ड 18 लाख से ज्यादा अभ्यर्थियों ने आवेदन किए हैं। यह परीक्षा चार चरणों में 29 जनवरी तथा 5, 19 और 26 फरवरी को होनी है। परीक्षा के लिए पूरे राज्य में 742 केंद्र बनाए गए हैं।

महिलाओं के भी दूसरे शहर में पड़े सेंटर
महिला अभ्यर्थियों को भी गृह जिला से बाहर परीक्षा देने जाना होगा। परीक्षा आयोजन से जुड़े अधिकारियों और केंद्राधीक्षकों की ट्रेनिंग पूरी हो चुकी है। अभ्यर्थियों को आवेदन किए हुए दो साल से ज्यादा हो चुके हैं। काफी दिनों से लाखों अभ्यर्थियों को इसका इंतजार था।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !