कटनी कालाधन कांड: अब मंत्री संजय पाठक के समर्थन में रैली

KATNI HAWALA SCAM/ कटनी। करीब 500 करोड़ के कालाधन को फर्जी बैंक खातों में जमा करके नोटबदली घोटाले में मंत्री संजय पाठक का नाम आने के बाद लगातार एक सप्ताह तक एसपी गौरव तिवारी को वापस बुलाने के लिए प्रदर्शन चलते रहे। 4 दिनों तक बाजार बंद रहा। आज संजय पाठक ने इसका जवाब दिया है। कटनी की सड़कों पर संजय पाठक के समर्थन में रैली का आयोजन किया गया। प्रदर्शन का जवाब प्रदर्शन करके देने की कोशिश की गई। 

बता दें कि एसपी गौरव तिवारी के तबादले के बाद इस मामले में अचानक उछाल आ गया था। लोग बिना किसी नेतृत्व के सड़कों पर निकल आए थे। बिना किसी आह्वान या दवाब के बाजार बंद किए गए। प्रदर्शन लगातार जारी रहे। लोग एसपी गौरव तिवारी का तबादला रद्द कराना चाहते थे। इसके जवाब में संजय पाठक के समर्थकों ने आज विशाल रैली का आयोजन किया गया। भीड़ का जवाब भीड़ से देकर मंत्री संजय पाठक की छवि पर लगे दाग को धाने की कोशिश की गई। 

क्या है मामला
इस मामले की शुरूआत करीब 6 माह पहले हुई। एक्सिस बैंक समेत कुछ अन्य बैंकों में फर्जी खाते खाले गए और 500 करोड़ से ज्यादा की रकम जमा कराई गई। स्वभाविक है, यह कालाधन था। एक व्यक्ति ने पुलिस से इसकी शिकायत की। उसने बताया कि उसके नाम का एक खाता खुल गया है और आयकर विभाग ने फर्जी खाते के आधार पर उसे नोटिस दे दिया है। पुलिस ने जांच शुरू की तो एक के बाद एक 4 एफआईआर दर्ज हुई। मामला उस समय सुर्खियों में आया जब हिरासत में लिए गए एक कारोबारी के यहां से कई बोरों में भरकर दस्तावेज ठिकाने लगाने की कोशिश की गई। पुलिस ने दस्तावेजों का जखीरा जब्त कर लिया। छानबीन की तो मंत्री संजय पाठक का नाम सामने आ गया। पुलिस किसी भी कार्रवाई से पहले पुख्ता सबूत जुटा रही थी। जैसे ही सबूत हाथ लगे एसपी गौरव तिवारी का तबादला हो गया। 

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !