हजारों ग्रामीणों ने थाने पर हमला बोला, दर्जन भर पुलिसकर्मी घायल

बर्द्धमान। पश्चिम बंगाल में बर्द्धमान जिले का आउसग्राम थाने पर शनिवार को हजारों ग्रामीणों ने हमला बोल दिया। इस हमले में पुलिसवालों ने भागकर जान बचाई। जो ग्रामीणों की चपेट में आए, बुरी तरह से घायल हो गए। दरअसल, ग्रामीण स्कूल परिसर में अवैध निर्माण का विरोध कर रहे थे। पुलिस ने प्रदर्शन कर रहे ग्रामीणों पर 2 बार लाठीचार्ज किया। गुस्साए ग्रामीणों ने थाने पर ही हमला बोल दिया। 

ज्ञात हो कि शुक्रवार को आउसग्राम हाईस्कूल के छात्रों व शिक्षकों ने स्कूल परिसर में अवैध निर्माण का आरोप लगाते हुए थाने का घेराव किया था। गांववालों का आरोप है कि वहां बहस के दौरान उन पर लाठीचार्ज किया गया। इसके बाद शिक्षकों व छात्रों ने ग्रामीणों के साथ मिलकर सड़क को जाम कर दिया।

आरोप है कि जाम हटाने के लिए पुलिस ने फिर से लाठी चार्ज किया और दो प्रदर्शनकारियों को गिरफ्तार कर लिया। शनिवार को इस घटना पर रोष जताते हुए ग्रामीणों ने थाना प्रभारी के खिलाफ मोर्चा खोल दिया। आरोप है कि थाने से कुछ दूरी पर हजारों की संख्या में ग्रामीण व छात्र जमा हुए और उन्होंने थाने पर धावा बोल दिया।

थाने में मौजूद पुलिस वालों को पीटा गया। थाने के सामने खड़े वाहन को क्षतिग्रस्त करने के साथ थाना परिसर में बने अस्थायी कैंप को आग के हवाले कर दिया गया। थाना के अंदर भी तोड़फोड़ की गई। पुलिस जवान थाना छोड़कर फरार हो गए। घटना में आठ पुलिसवाले गंभीर रूप से घायल हो गए। थाने के पास अतिरिक्त बलों की तैनाती की गई है। इलाके में शांति के लिए पुलिस ने सड़कों पर मार्च किया। एसपी कुणाल अग्रवाल ने बताया कि थाने पर हमले के मामले में 17 लोगों को हिरासत में लिया गया है। 

सीएम ने दिए सख्त कार्रवाई के निर्देश
पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने घटना की जांच का आदेश देते हुए दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई के निर्देश दिए हैं। मामले में शामिल आउसग्राम थाना प्रभारी को पद से हटा दिया गया है। वहीं मुख्यमंत्री के निर्देश पर तृणमूल के स्थानीय पार्षद चंचल गड़ाई को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !