मंदिर में माथा टेककर रिश्वत ली, लोकायुक्त ने पकड़ा तो बोले चाय पीते जाओ

छतरपुर। FOREST DEPARTMENT के SDO B.L. VARMA की गिरफ्तारी आज सुर्खियों में रही। उन्होंने सुबह सबसे पहले मंदिर में माथा टेका फिर 70 हजार रुपए रिश्वत ली। लोकायुक्त ने रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया तो अलाव जलवाया, छापा मारने वाली टीम को चाय पिलाई और खुद भी पी। इसी दौरान कार्रवाई भी चलती रही। 

गुरुवार सुबह छतरपुर में वन विभाग के SDO बीएल वर्मा 70 हजार रुपए की रिश्वत लेते पकड़े गए। बक्सवाहा निवासी मनीष जैन की JCB मशीन सीज है। इसका मामला निपटाने SDO ने एक लाख रुपए की रिश्वत मांगी थी। बाद में सौदा 70 हजार रुपए में तय हुआ था। सुबह करीब 8 बजे जैसे ही SDO ने रिश्वत के पैसे अपने हाथों में लिए, सागर लोकायुक्त की टीम ने उन्हें रंगे हाथों पकड़ लिया। हालांकि पकड़े जाने के बाद SDO सफाई देने लगे कि यह रिश्वत उन्होंने अपने सीनियर DFO के कहने पर ली थी। 

फरियादी के मुताबिक, भी SDO के सीनियर ने उससे रिश्वत मांगी थी, लेकिन ये बीच में आ गए। कार्रवाई के बाद लोकायुक्त की टीम SDO को उनके ऑफिस बक्सवाहा लेकर गई। वहां भी आगे की कार्रवाई की गई। टीआई लोकायुक्त संतोष जामरा के मुताबिक, फरियादी मनीष जैन का कहना है कि यह रिश्वत DFO के लिए थी, जो SDO के जरिये उन तक पहुंचाई जानी थी।

मंदिर में माथ टेकर ली थी रिश्वत 
जब SDO को रिश्वत लेते रंगे हाथों पकड़ा गया, उससे कुछ देर पहले ही वे समीप के हनुमान मंदिर से लौटे थे। SDO धार्मिक प्रवृत्ति के व्यक्ति माने जाते हैं। उन्होंने अपने घर के दरवाजे के दोनों और भगवान के चित्र वाली टाइल्स लगा रखी हैं। वर्मा के मुताबिक, वे भगवान को बहुत मानते हैं। जिंदगी में पहली बार सीनियर के कहने पर उनकी रिश्वत के पैसे लिए और पकड़े गए।

कार्रवाई के दौरान जलता रहा अलाव, सबने पी चाय...
जोशीले SDO मंदिर से लौटकर गर्म कपड़े पहनकर ऑफिस के लिए तैयार हुए, तभी उन्हें रिश्वत के पैसे मिले। उन्होंने गर्मजोशी से पैसे हाथ में लिए, लेकिन रंगे हाथों पकड़े जाते ही वे एकदम ठंडे पड़ गए। उनकी घबराहट और कांपते हाथों को देखकर अलाव जलवाना पड़ा। इस दौरान लोकायुक्त की टीम भी अलाव के इर्द-गिर्द बैठकर चाय की चुस्कियों के बीच कागजी कार्रवाई करती रही।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !