भारत को ऐसा जवाब देंगे, सपने में भी नहीं सोचा होगा: पाकिस्तान की धमकी

इस्लामाबाद। पाकिस्तान के रक्षामंत्री ख्वाजा आसिफ ने धमकी दी है कि यदि भारत ने पाकिस्तान की जमीन पर सर्जिकल स्ट्राइक की कोशिश की तो उसे ऐसा जवाब दिया जाएगा, जो उसने सपने में भी नहीं सोचा होगा। उन्होंने सर्जिकल स्ट्राइक के भारत के दावों को ‘निराधार और गलत’ बताया। उन्होंने यह भी कहा कि भारत ना तो बातचीत चाहता है और ना ही शांति। 

रेडियो पाकिस्तान की रिपोर्ट के अनुसार उन्होंने दावा किया कि भारत, कश्मीर में उग्रवाद को सीमा पार घुसपैठ और आतंकवाद से जोड़ने का असफल प्रयास कर रहा है. आसिफ ने दावा किया कि भारत ने पिछले साल दिसंबर तक नियंत्रण रेखा पर 290 और अस्थायी सीमा पर 40 समेत कुल 330 सीज़फायर उल्लंघन किए हैं. उन्होंने कहा कि उल्लंघनों में 45 पाकिस्तानी असैनिक मारे गए और 138 घायल हुए.

उन्होंने कहा कि दिसंबर के बाद उल्लंघनों के मामले घटे हैं. आसिफ ने कहा कि उल्लंघनों का देश के सशस्त्र बलों ने प्रभावी तरीके से जवाब दिया. उन्होंने कहा कि इन उल्लंघनों की जानकारी नियंत्रण रेखा और अस्थायी सीमा पर संयुक्त राष्ट्र सैन्य पर्यवेक्षक समूह को जांच के लिए संयुक्त राष्ट्र को दी गई. उन्होंने कहा कि विदेश मंत्रालय ने कूटनीतिक और द्विपक्षीय स्तरों पर भी इस मुद्दे को उठाया. उन्होंने कहा कि पाकिस्तान ‘‘कश्मीरियों को उनके आत्मनिर्णय के अधिकार के लिए उनके संघर्ष में राजनैतिक, कूटनीतिक और नैतिक’’ समर्थन जारी रखेगा.

इस महीने की शुरूआत में पाकिस्तान के सेना प्रमुख जनरल कमर जावेद बाजवा ने कहा था कि उनका बल भारत के किसी भी आक्रमण का जवाब देने के लिए पूरी तरह तैयार है. सैन्य प्रवक्ता मेजर जनरल आसिफ गफूर के अनुसार जनरल बाजवा ने कहा, ‘‘पाकिस्तान के सशस्त्र बल भारत के किसी भी आक्रमण का जवाब देने के लिए पूरी तरह तैयार हैं.’’

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !