टीवी देखते देखते कील निगल गया बच्चा, फैंफड़ा खराब

भोपाल। बच्चों की हर हरकत पर ध्यान देना जरूरी है। उसे लगातार सिखाते रहना होता है। लेकिन इन दिनों संयुक्त परिवार ना होने के और माता पिता के कामकाजी होने के कारण बच्चों पर उतना ध्यान नहीं दिया जाता जितना कि अनिवार्य है। ऐसी ही किसी गलती के कारण एक मासूम का फैंफड़ा खराब हो गया। अब वो बाकी बची सारी जिंदगी एक फैंफड़े के सहारे गुजारेगा। शायद आप समझ सकते हैं कि वो जिंदगी के बहुत सारे काम अब कभी नहीं कर पाएगा। 

अमन के पिता रघुवीर सिंह रघुवंशी बरेली (रायसेन) के पास एक गांव के रहने वाले हैं। रघुवीर ने बताया कि टीवी के पास काफी दिनों से एक कील रखी थी। अमन ने किसी दिन टीवी देखते समय भूल से यह कील मुंह में डाल ली। यह फेफड़े में जाकर फंस गई। अमन ने इसके बारे में किसी को बताया भी नहीं लेकिन एक दिन अमन को खांसी और बुखार हो गया। उसे बरेली में एक डॉक्टर को दिखाया। उसने एक्सरे कराया तो सीने में कील फंसी मिली। पिछले मंगलवार को परिजन उसे लेकर हमीदिया अस्पताल पहुंचे। जहां डॉक्टरों के एक पैनल ने कील को बाहर निकाला लेकिन एक फैंफड़ा हमेशा के लिए खराब हो गया। 

देर होती तो खराब हो जाता दूसरा फेफड़ा 
डॉ. संजय जैन ने बताया कि कील काफी बड़ी थी। इसमें जंग लगा हुआ था। फेफड़े जिस तरफ यह कील फंसी थी, उधर का हिस्सा संक्रमण से खराब हो गया है। कील नहीं निकलती तो संक्रमण दूसरे तरफ भी फैल जाता। पूरा फेफड़ा खराब होने से बच्चे की जिंदगी जोखिम में आ सकती थी। उन्होंने कहा कि क्षतिग्रस्त हुए फेफड़ में धीरे-धीरे कुछ सुधार की उम्मीद है, लेकिन अभी इस बारे में कुछ नहीं कहा जा सकता है। 

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !