मंत्री संजय पाठक के यहां चल रही है फर्जी नंबर वाली बोलेरो

सतीश टेवरे/भोपाल। उच्च शिक्षा राज्यमंत्री संजय पाठक का कटनी मामला अभी पूरी तरह थमा भी नहीं था कि उनकी ड्यूटी में लगे फर्जी नंबर वाले वाहन का मामला सामने आया है। उन्हें बरकतउल्ला विश्वविद्यालय ने एक वाहन उपलब्ध करवाया है, जिसका नंबर ही फर्जी हैं। इतना ही नहीं इस वाहन का एक्सीडेंट भी हो चुका है। 

बरकतउल्ला विश्वविद्यालय प्रबंधन ने वर्ष 2012 में दो बोलेरो गाड़ियां खरीदी थीं। जिनका रजिस्ट्रेशन अब तक नहीं करवाया गया। प्रबंधन ने इनमें से एक वाहन उच्च शिक्षा राज्यमंत्री संजय पाठक को उपलब्ध करवाया है। इस वाहन पर बीयू प्रबंधन ने फर्जी नंबर एमपी-04-बीए-7817 भी अंकित कर दिया, ताकि चालानी कार्रवाई और अन्य परेशानियों से बचा जा सके। फर्जी नंबर लगा यह वाहन मंत्री के बंगले पर तैनात है और स्टाफ को लाने-ले जाने के काम आ रहा है। यदा-कदा मंत्री के परिजन भी इसका इस्तेमाल करते हैं। नकली नंबर प्लेट के इस वाहन पर बाकायदा लाल बत्ती भी लगाई गई है। 
...........................
नंबर फर्जी हैं 
हमारे कार्यालय में इस वाहन के नंबर रजिस्टर्ड नहीं हैं। वाहनों पर जो भी नंबर लिखे गए हैं, वे फर्जी हैं। पुलिस को तत्काल इन वाहनों जब्त कर संबंधित व्यक्तियों पर कार्रवाई करनी चाहिए। 
सुनील राय सक्सेना, आरटीओ, भोपाल 
...........................
हमने वाहन पर नंबर नहीं लिखवाया
दो वाहनों के रजिस्ट्रेशन नंबर आरटीओ द्वारा ही दिए गए हैं। लेकिन इन वाहनों के पेपर अभी तक नहीं मिले हैं। फर्जी नंबर लगाकर वाहन चलाने का सवाल ही नहीं उठता। राज्यमंत्री के यहां जो वाहन अटैच किया गया हैं, वह मेरे कार्यकाल में अटैच नहीं किया गया। आरटीओ से इस संबंध में चर्चा की जा रही है। जल्द दोनों वाहनों के पेपर तैयार हो जाएंगे। 
शैलेन्द्र जैन, डिप्टी रजिस्ट्रार एवं वाहन प्रभारी, बीयू 

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !