जलीकट्टू: अब तक 2 मौतें, 129 घायल

त्रिची। तमिलनाडु के पुदुकोट्टई जिले के रपूसल में आयोजित जलीकट्टू खेल में 2 लोगों की मौत हो गई जबकि 129 लोग घायल हो गए हैं। मृतकों की पहचान 26 साल के राजा और 25 वर्ष के मोहन के तौर पर हुई है जो रपूसल के रहनेवाले हैं।

पुदुकोट्टई के एसपी जे. लोगनाथन का कहना है कि सांढ़ के सींग से राजा और मोहन बुरी तरह घायल हो गए थे। एक शख्स ने जब अपने कूबड़ से सांढ़ को रोकना चाहा तो उसके पेट में सांढ़ ने सींग मार कर घायल कर दिया जबकि दूसरा शख्स जिस वक्त काबू करने की कोशिश कर रहा था कि सांढ़ ने उसकी पसलियों के टुकड़े टुकड़े कर दिए।

उन दोनों को पुदुकोट्टई से सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां पर उसका शुरूआती तौर पर उपचार किया गया। लेकिन, दोनों ने बाद में दम तोड़ दिया। इसी तरह करीब तीस घायल लोगों को पुदुकोट्टई सरकारी अस्पताल में दाखिल कराया गया। जबकि, कुछ मामूल रूप से घायल लोगों को दवा देकर छोड़ दिया गया।

रपूसल में जलीकट्टू खेल का उद्घाटन स्वास्थ्य और कल्याण मंत्री सी. विजय भास्कर ने किया था। इस गांव में देखने के लिए करीब पांच हजार एकजुट हुए थे। गौरतलब है कि रविवार को जलीकट्टू का आयोजन तीन वर्ष के लंबे अंतराल के बाद राज्य सरकार की तरफ से इस खेल को इजाजत देने के लिए लाए गए अध्यादेश के बाद पहली बार किया गया।
Tags

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !