मोदी के मंत्रियों के पास बड़ी मात्रा में नगदी, सबसे ज्यादा जेटली के पास

नई दिल्ली। नोटबंदी के ऐलान के बाद से वे लोग सबसे ज्यादा टेंशन में हैं, जिनके पास जरूरत से ज्यादा कैश रखा है। अब ऐसे लोगों में मोदी सरकार के मंत्री भी शामिल हो गए हैं। द हिंदू ने कॉमनवेल्थ ह्यूमन राइट्स इनिशिएटिव के हवाले से खबर छापी है कि मौजूदा 76 मंत्रियों में से केवल 40 ने अपनी नकद राशि की घोषणा की है। रिपोर्ट में यह भी बताया गया है कि किस मंत्री के पास कितनी नकदी है। खबर के मुताबिक, 31 मार्च, 2016 तक सार्वजनिक रूप से उपलब्ध डाटा बताते हैं कि मोदी सरकार के मंत्रियों के पास बड़ी संख्या में नकदी है।

केंद्रीय वित्त मंत्री अरुण जेटली कैश रखने के मामले में सबसे आगे हैं। उनके पास 65 लाख रुपये कैश था। दूसरे नंबर पर श्रीपद नाइक, राज्य मंत्री (स्वतंत्र) हैं, इनके पास 22 लाख और हंसराज अहीर, राज्य मंत्री (गृह) के पास 10 लाख था। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने घोषणा की थी कि उनके पास 89,700 रुपये नकद हैं। 23 मंत्रियों के पास 2 लाख रुपए से कम का कैश था, जबकि 15 के पास 2.5 लाख से ज्यादा कैश था।

मंत्रियों के लिए आचार संहिता में कहा गया है कि वे हर साल प्रधानमंत्री कार्यालय के साथ अपनी संपत्ति और देनदारियों का ब्यौरा फाइल करें। 'द हिंदू' की खबर के मुताबिक कॉमनवेल्थ ह्यूमन राइट्स इनिशिएटिव द्वारा जुटाए गए डेटा बताते हैं कि वर्तमान में 76 मंत्रियों में से केवल 40 ने अपनी नकद राशि की घोषणा की है।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !