भगवान के लिए संसद चलने दें: भारत के राष्ट्रपति की अपील

नई दिल्ली। नोटबंदी मामले में लगातार संसद के दोनों सदनों में विपक्षी दलों का हंगामा और शोर शराबा जारी है। इसके कारण संसद की कार्रवाई बाधित चल रही है। ऐसे में गुरुवार को राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने हंगामा कर रहे सांसदों से कहा कि उनका ये कृत्य बर्दाश्त के बाहर है।

राष्ट्रपति ने कहा कि भगवान के लिए सदन को चलने दें। वहीं, लोकसभा स्पीकर सुमित्रा महाजन ने उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की चेतावनी दी है। उन्होंने कहा कि अगर विपक्षी दलों के सदस्य अपना विरोध प्रदर्शन नहीं रोकते हैं और बोल रहे अन्य सदस्यों के सामने रूकावट पैदा करते हैं, तो उनके खिलाफ सख्त कदम उठाया जाएगा।

शोर मचा रहे सांसदों से लोकसभा स्पीकर ने कहा कि यह ठीक नहीं है कि किसी सदस्य के सामने आकर कोई वहां पर हंगामा करे और ऐसा होता है। ऐसे में मैं अन्य सदस्यों से यह कहना चाहती हूं कि वह इन बातों का ध्यान रखें, ताकि हमें कोई कड़ा कदम ना उठाना पड़े।

कोई भी सदस्य जो बोल रहा होता है, वह निर्वाचित सदस्य है और उसे बोलने का पूरा अधिकार है। लोकसभा में नोटबंदी को लेकर काफी हंगामा देखने को मिला, जहां विपक्षी दलों के सदस्य नारे लगाकार इस मुद्दे पर प्रधानमंत्री मोदी की उपस्थिति में वोटिंग के साथ चर्चा कराने की मांग कर रहे थे।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !