सड़क किनारे बोरे में भरे मिले 500 के पुराने नोट

बिहार के गोपालगंज जिले के बैकुंठपुर थाना क्षेत्र में गुरुवार को 500 के पुराने नोटों से भरा बोरा सड़क के किनारे कूड़े के ढेर पर फेंका मिला. पुलिस ने सभी नोटों को जब्त कर मामले की छानबीन शुरू कर दी है. पुराने 1000 और 500 के नोटों पर प्रतिबंध लगाने के बाद से इस तरह की घटनाएं सामने आ रही हैं.

जानकारी के मुताबिक, जिले के भगवानपुर बाजार के पास सड़क के किनारे कुछ बच्चे खेल रहे थे, तभी उनकी नजर एक छोटे से बोरे में बंद नोटों पर पड़ी. बच्चों ने इसकी सूचना गांव के लोगों को दी. लोगों की सूचना के बाद पुलिस ने सभी नोटों को जब्त कर लिया. बरामद किए गए ज्यादातर नोट की हालत बहुत खराब थी.

थाना प्रभारी इंद्रजीत कुमार ने बताया कि जब्त किए गए सभी नोट 500 के हैं, जो पुराने हैं. इसमें से अधिकांश नोट टुकड़ों में बंटे हुए हैं. करीब 25 हजार रुपये ही सही स्थिति में हैं. इस पूरे मामले की छानबीन की जा रही है. बताते चलें कि आठ नवंबर को पुराने 1000 और 500 के नोटों पर प्रतिबंध लगा दिया गया था.

नाले में मिले 500 रुपये के नोट
इसी महीने गुजरात के सूरत में भी ऐसा ही कुछ देखने को मिला था, जब ड्रेनेज लाइन की सफाई कर रहे मजदूरों को बड़े पैमाने पर 500 रुपये की नोट के टुकड़े मिले थे. कपोदरा इलाके के रत्नज्योति सोसाइटी के बाहर ड्रेनेज लाइन की सफाई का काम किया जा रहा था. उसी दौरान सफाई कर रहे मजदूरों को नोट नजर आया था.

कूड़ेदान में मिले पुराने नोट
इसी तरह कोलकाता में भी कूड़ेदान से दो बोरी नोट बरामद हुए थे. यह मामला यादवपुर इलाके के गोल्फ ग्रीन इलाके का है. गोल्फ ग्रीन के गोल्फ क्लब रोड स्थित कूड़ेदान में कचरा चुनने पहुंचे कुछ बच्चों की नजर 500 और 1000 रुपये के फटे नोट के टुकड़ों पर पड़ी. वहां लोगों की भीड़ एकत्रित हो गई. पुलिस ने पैसे जब्त कर लिए.
Tags

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !