सेनाध्यक्ष के साथ इंडियन बॉर्डर तक आए नवाज शरीफ, युद्ध की तैयारियां

17 November 2016

भारत-पाकिस्तान के तनाव के बीच पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ और पाक सेनाध्यक्ष राहिल शरीफ पाकिस्तान में भारतीय सीमा के पास पहुंचकर पाकिस्तानी सेना के युद्ध की तैयारियों का जायजा लिया। राजस्थान के श्रीगंगानगर और बीकानेर सीमा के ठीक सामने पंजा के बहावलपुर के खैरपुर तमेवाली के फायरिंग रेंज में पाकिस्तानी आर्मी और एयरफोर्स के युद्धाभ्यास को देखा।

पाकिस्तान में पिछले 22 अक्टूबर को रादुल बर्क यानी जलजला नाम से भारतीय सीमा के 30-40 कि.मी. के पास सैन्य अभ्यास शुरू किया गया था जो एक महीने चलना था. हालांकि इसे भारत से टकराव बढ़ने के बाद दो महीने कर दिया गया था. 'आज तक' ने सबसे पहले भारतीय सीमा के पास चल रही पाकिस्तान की इस हरकत का खुलासा किया था. इस आर्मी एक्सरसाइज में पाकिस्तानी सेना के लगभग सभी अधिकारियों ने हिस्सा लिया है.

नवाज और राहिल ने भारत के खिलाफ उगली आग
इस मौके पर नवाज शरीफ और राहिल शरीफ दोनों ने भारत के खिलाफ आग उगली. नवाज शरीफ ने भारत को कश्मीर में फेल करार देते हुए कहा कि पाकिसानी सेना भारत को मुहतोड़ जवाब देने के लिए तैयार है. वहीं राहिल शरीफ भारतीय फौजियों के हाथों पाकिस्तानी सेना के जवानों के मारे जाने से परेशान दिखे और सबको भारतीय सेना के 40 से 44 जवान पिछले डेढ़ महीने में मार गिराने का दावा करते दिखे.

भारतीय सेना बनाए हुए है नजर
पाकिस्तान के इस रादुल-बर्क में मुल्तान स्ट्राइक कोर अल खलीद टैंक के साथ प्रदर्शन किया तो एयरफोर्स ने जे एफ थंडर फाइटर जेट के साथ टारगेट पर हमला किया. सूत्रों के अनुसार पाकिस्तानी सेना का भारतीय सीमा पर जमवाड़े के बाद भारतीय सेना भी इन इलाकों में पूरी मुस्तैदी और तैनाती के साथ नजर रखे हुए है.

और अधिक समाचारों के लिए अगले पेज पर जाएं, दोस्तों के साथ साझा करने नीचे क्लिक करें

-----------

अपनी पसंदीदा श्रेणी के समाचार पढ़ने कृपया नीचे दिए गए श्रेणी के ​बटन पर क्लिक करें

mgid

Loading...

Popular News This Week

Revcontent

Popular Posts