टीकमगढ़ जेल में कैदी की माफियागिरी, जेलप्रहरियों ने ड्यूटी से इंकार किया

Friday, November 11, 2016

टीकमगढ। देर शाम को जिला जेल में कैदी ने ड्युटी पर तैनात आरक्षक जेल प्रहरी के साथ मारपीट कर दी। और जान से मारने की धमकी दी। जिससे भयभीत आरक्षकों ने जेल के बाहर हंगामा मचाया। जैसे ही इसकी भनक पुलिस के आला अधिकारियो को मिली मौके स्थल पर मोर्चा संभाला। 

जेल प्रहरियों ने किया प्रदर्शन, ड्यूटी करने से इंकार किया
मिली जानकारी के अनुसार टीकमगढ जिला जेल में बंद आदतन अपराधी बब्लू लमाटा थाना पृथ्वीपुर जो हत्या के मामले में 6 साल से बंद है। देर शाम उससे मिलने के लिए कुछ लोग जेल में पहुंचे। जेल प्रहरी नरेन्द्र सिंह ने बताया कि कैदियों से मिलने का समय खत्म हो चुका है। इससे नाराज कैदी बबलू लाम्टा ने जेलप्रहरी के साथ मारपीट कर डाली। कैदी का हमला इतना तेज था कि सभी जेल प्रहरी जेल के बाहर निकल आए और ड्यूटी करने से इंकार कर दिया। 

सूचना मिलने पर पुलिस के आला अधिकारी मौके पर पहुॅचे। स्थिति का जायजा लिया। मामला शांत कराया। देर रात तक पुलिस जॉच पडताल करती रही समाचार लिखे जाने तक मामला दर्ज नही हो सका। 

मीडिया के सामने नहीं आए जेल अधीक्षक 
इस संबंध में एडीशनल एसपी राकेश खाखा का कहना की कैदी बब्लू लमाटा और जेल प्रहरी के बीच मुॅह जवानी मामूली विवाद हो गया था। जिसका मौके पर जाकर मौका मुआयना किया। जो सुनने में था। वो कोरी अफवाह थी। ऐसी कोई बडी घटना नही हुई है। कोतवाली थाना प्रभारी का कहना है। अभी किसी ने सूचना दर्ज नही कराई है। सूचना मिलने पर प्रकरण दर्ज किया जायेगा।  जेल अधीक्षक हुकुम सिंह से सम्पर्क करना चाहा अधीक्षक ने फोन रिसीव नही किया। 

अफवाह थी कि जेल में गोली चली है 
शहर में अफवाह थी की हत्या के मामले मे 6 साल से बंद कैदी बब्लू लमाटा ने जेल प्रहरी को गोली मार दी है। पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों ने मौके पर जाकर देखा तो खबर तथ्यहीन निकली परंतु जेल में चल रही माफियागिरी का राज खुल गया। 

कैदियों ने जेल प्रहरी को मैला भी खिलाया था ?
एक चर्चा और निकलकर सामने आ रही है कि कैदी बब्लू लमाटा सहित रसूखदार कैदियों पर जेल अधीक्षक का खुला संरक्षण है। लोग जेल बंद हो जाने के बाद भी कैदियों से मिलने आते हैं और कभी कभी तो कैदियों के रिश्तेदार सारी रात जेल में कैदियों के साथ रुकते हैं। एक सप्ताह पूर्व सुनने में आया था। बब्लू लमाटा ने सिपाही नरेन्द्र सिंह को जेल में मैला खिलाया था। इस घटना का जिक्र एक दैनिक समाचार पत्र ने किया था। इस धटना पर जेल प्रशासन ने कोई ध्यान नही दिया जिसकी परिणति आज कैदी ने हाथपाई की धटना को अंजाम दिया। ( पढ़ते रहिए bhopal samachar हमें ट्विटर और फ़ेसबुक पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।)

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

CHOOSE YOUR FAVOURITE NEWS CATEGORY | कृपया अपनी पसंदीदा श्रेणी चुनें

mgid

Loading...

Popular News This Week

 
Copyright © 2015 Bhopal Samachar
Distributed By My Blogger Themes | Design By Herdiansyah Hamzah