स्कूल में हुई छात्र की मौत, प्रबंधन ने लाश हाइवे पर फिंकवा दी

Friday, October 21, 2016

राजगढ़। नरसिंहगढ़ ब्लॉक के कुरावर में स्थित निर्मल कान्वेंट स्कूल में बस ड्रायवर ने लापरवाही से बस को बैक किया, जिससे एक मासूम छात्र की मौत हो गई। आरोप है कि स्कूल प्रबंधन ने मामले से बचने के लिए बच्चे के शव को हाइवे पर पेट्रोल पंप के पास फिंकवा दिया। मामले का खुलासा होने के बाद गुस्साई पब्लिक ने स्कूल प्रंसिपल को दौड़ा दौड़ा के पीटा।  

भोपाल से 56 किमी दूर नेशनल हाइवे-12 पर मौजूद कुरावर कस्बे में शुक्रवार की सुबह एक 5 साल के स्कूली बच्चे की स्कूल बस से कुचलकर दर्दनाक मौत हो गई। शुक्रवार दोपहर करीब 9.30 बजे कुरावर के पास पीलूखेडी की हिंद स्पिनर फैक्ट्री के तकनीकी विभाग में काम करने वाले संजीत झा रोज की तरह अपने छोटे बेटे रोहन उर्फ लक्ष्य को पास के ही निर्मल कान्वेंट स्कूल में बाइक से छोड़कर आए थे। रोहन यहां एलकेजी में पढ़ता था। साथी छात्रों ने बताया कि वह स्कूल के खेल मैदान में खेल रहा था। तभी स्कूल बस के ड्राइवर ने लापरवाही से बस को रिवर्स में लिया और उसके पिछले पहिए की चपेट में आने से रोहन का सिर कुचल गया। 

मृत छात्र के पिता का आरोप है कि स्कूल प्रबंधन ने अपनी गर्दन बचाने के लिए बच्चे के शव को हाइवे पर फिंकवा दिया और उन्हें एक्सीडेंट की सूचना दी गई। जबकि स्कूल प्रबंधन का कहना है कि बच्चों की चीख पुकार सुनकर स्कूल के ही एक शिक्षक सुनील शर्मा दौड़कर बाहर आए और बच्चे को गोद में लेकर एक अभिभावक की बाइक पर बैठकर उसके इलाज के लिए ले जाने लगे। इस बीच पुलिस की डायल-100 को भी खबर की, लेकिन वह नहीं आई। 

बाइक से वे लोग स्थानीय श्रीदेव पेट्रोल पंप तक ही पहुंचे थे कि बच्चे के पिता संजीत फैक्ट्री की बस लेकर आ गए। इसके बाद उन्होंने बच्चे को ले लिया और इलाज के लिए भोपाल रवाना हो गए लेकिन रास्ते में श्यामपुर अस्पताल में उसे दिखाया तो डॉक्टर्स ने उसे मृत घोषित कर दिया। इसके बाद बच्चे को लेकर वे वापस कुरावर लौट आए। बाद में नरसिंहगढ़ के सिविल मेहताब अस्पताल में बच्चे का पीएम करवाकर शव परिजनों के सुपुर्द कर दिया गया।

गमगीन माहौल में बच्चे का दोपहर में अंतिम संस्कार कर दिया गया। बच्चे के पिता संजीत झा की रिपोर्ट पर कुरावर पुलिस ने स्कूल बस के ड्राइवर स्थानीय निवासी 35 वर्षीय विकास उर्फ राज पिता मदनलाल मालवीय के खिलाफ धारा 304-ए के तहत गैर इरादतन हत्या का मामला दर्ज कर गिरफ्तार कर लिया है।

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

CHOOSE YOUR FAVOURITE NEWS CATEGORY | कृपया अपनी पसंदीदा श्रेणी चुनें

mgid

Loading...

Popular News This Week