BJP: नरेन्द्र तोमर के सिर बंधेगा पंजाब की जीत का सेहरा

Friday, October 21, 2016

भोपाल। ग्वालियर के दिग्गज भाजपा नेता एवं पीएम मोदी के केंद्रीय पंचायत एवं ग्रामीण विकास मंत्री नरेन्द्र सिंह तोमर को पंजाब का चुनाव प्रभारी बनाया गया है। इससे पहले कैलाश विजयवर्गीय को हरियाणा का चुनाव प्रभारी बनाया गया था। हरियाणा के चुनावी नतीजों ने कैलाश का कद इंदौर से दिल्ली तक बढ़ा दिया था। इस बार पंजाब में भाजपा को जीत का पूरा यकीन है। स्वभाविक है, जीत का सेहरा नरेन्द्र तोमर के सिर बंधेगा। 

नरेन्द्र सिंह तोमर लंबे समय तक मध्यप्रदेश की राजनीति में सक्रिय रहे। आज भी ग्वालियर में निर्विवाद रूप से नरेन्द्र सिंह तोमर की सत्ता काबिज है। मप्र का मुख्यमंत्री भले ही शिवराज सिंह चौहान हों परंतु ग्वालियर के फैसले नरेन्द्र सिंह तोमर ही करते हैं। यह दीगर बात है कि नरेन्द्र सिंह तोमर अब केंद्रीय मंत्री हैं। सुना है ग्वालियर में एक बाबू का निलंबन भी नरेन्द्र तोमर की अनुमति के बिना नहीं होता। थानों में ज्यादातर एफआईआर दर्ज होने से पहले तोमर के संज्ञान में लाई जातीं हैं। यहां थानेदारों की थाने में पदस्थापना एसपी नहीं बल्कि नरेन्द्र तोमर की मर्जी से होती है। 

ग्वालियर में भाजपा के दिग्गज नेताओं की कमी नहीं है। प्रभात झा एवं जयभान सिंह पवैया जैसे नेता राष्ट्रीय स्तर पर काम कर रहे हैं। यशोधरा राजे सिंधिया इन दिनों मप्र में कैबिनेट मंत्री हैं परंतु पूर्व में सांसद रह चुकीं हैं। इन्ही की खाली सीट पर नरेन्द्र सिंह तोमर ने लोकसभा का चुनाव जीता परंतु जब जब अवसर को लपकने का वक्त आता है। नरेन्द्र सिंह तोमर अक्सर सबसे आगे ही नजर आते हैं। 

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

CHOOSE YOUR FAVOURITE NEWS CATEGORY | कृपया अपनी पसंदीदा श्रेणी चुनें

mgid

Loading...

Popular News This Week