BU: गुस्साए इंजीनियरिंग स्टूडेंट्स ने तालाबंदी कर दी

भोपाल। बरकतउल्ला यूनिवर्सिटी के इंजीनियरिंग डिपार्टमेंट के छात्रों ने शनिवार को कैंपस में जमकर हंगामा किया। छात्र लंबे समय से डिपार्टमेंट में फैकल्टी की कमी और समय पर एग्जाम नहीं कराए जाने को लेकर नाराज थे। हंगामे के दौरान छात्रों ने डिपार्टमेंट के मेन गेट पर ताला लगा दिया प्रबंधन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। सूचना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने ताला तोड़कर टीचर्स को प्रवेश दिलवाया।

प्रदर्शन कर रहे छात्रों का कहना है कि इंजीनियरिंग डिपार्टमेंट के जून में एग्जाम होने थे, लेकिन सितम्बर खत्म होने जा रहा है अभी तक परीक्षाएं शुरू नहीं हुई हैं। विभाग में फैकल्टी और लैब नहीं होने की वजह से भी पढ़ाई में काफी दिक्कतें पेश आ रही है।

प्रदर्शन में करीब एक हजार से ज्यादा छात्रों ने यूनिवर्सिटी में तालेबंदी कर दी और रैली निकालकर कुलपति के खिलाफ नारेबाजी की। रैली के बाद छात्र धरने पर बैठ गए। इस दौरान छात्रों ने किसी को भी यूनिवर्सिटी में घुसने नहीं दिया। नाराज छात्रों ने चेतावनी दी कि यदि उनकी मांगे नहीं मानी गईं तो वे सड़कों पर उतरकर प्रदर्शन करेंगे।

छात्रों का आरोप है कि यूनिवर्सिटी उनके भविष्य से खिलवाड़ कर रही है। कुलपति एमडी तिवारी से परीक्षाएं समय पर कराने की मांग की गई, लेकिन उनकी सुनवाई नहीं हुई। मांगे नहीं माने जाने से नाराज होकर छात्रों ने विरोध प्रदर्शन किया।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !